logo-image

सांसद मान ने शहीदों का किया अपमान, बिना शर्त जनता से मांगे माफी: मीत

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान के शहीद-ए-आजम भगत सिंह को 'आतंकवादी' कहने के बयान की कड़ी आलोचना की है.

Updated on: 15 Jul 2022, 07:49 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान के शहीद-ए-आजम भगत सिंह को 'आतंकवादी' कहने के बयान की कड़ी आलोचना की है. साथ ही मान से उनके विवादित बयान के लिए पंजाब की जनता से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है. शुक्रवार को यहां पंजाब भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि सिमरनजीत सिंह मान के बयान से करोड़ों भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें : अपने गांव में रहकर भी कमा सकते हैं 50,000 रुपए प्रतिमाह, मोदी सरकार दे रही मौका

कैबिनेट मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि आप सरकार भगत सिंह को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीद का दर्जा देगी. उन्होंने कहा " मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बतौर सांसद रहते हुए इस मुद्दे को हमेशा जोरशोर से संसद में उठाया था. भगत सिंह हमारे आदर्श हैं और मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि पंजाब सरकार भगत सिंह को शहीद का दर्जा देगी. सांसद सिमरनजीत के बयान पर दुख जताते हुए मंत्री मीत हेयर ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि नवनिर्वाचित सांसद ने उस महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह की शहादत का अपमान किया है, जिन्होंने देश को विदेशी साम्राज्यवाद के चंगुल से मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी. उन्होंने कहा कि न केवल पंजाब नहीं बल्कि पूरे देश को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव पर गर्व है.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है और यदि जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी शहीद भगत सिंह का अपमान करने और पंजाबियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए सांसद मान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेगी. इस मौके पर जलालाबाद के विधायक जगदीप कंबोज गोल्डी, धर्मकोट के विधायक देविंदर सिंह ढोस और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग भी मौजूद थे.