logo-image

कर्नाटक के बेलगावी जिले में बंद बोतल में मिले सात भ्रूण

अभी यह कहना मुश्किल है की इन बोतलों को वहां पर रखा गया था या किसी और जगह से यह पानी के बहाव के साथ यहां पहुंची है. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है.

Updated on: 24 Jun 2022, 06:49 PM

highlights

  • नाले में बोतलों में बंद भ्रूण देख लोगों ने दी पुलिस को सूचना
  • पुलिस ने बोतलें कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजे भ्रूण
  • आसपास के अस्पतालों की भी होगी जांच, कहीं मसला भ्रूण हत्या का तो नहीं

बेलगावी:

कर्नाटका के बेलगावी जिले के मुडलगी में शुक्रवार को उस समय सनसनी फ़ैल गई, जब बस स्टैंड के नजदीक एक नाले में कुछ राह चलते लोगों ने  5 बोतलों में भ्रूण देखे. सूचना मिलते ही तुरंत स्वास्थ विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची, तो पता चला की इन 5 बोतलों में 7 भ्रूण हैं. स्वास्थ विभाग ने इलाके के पुलिस थाने को इसकी सूचना दी. सूचना पर पुलिस की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई. बेलगावी के जिला स्वास्थ अधिकारी डॉ महेश ने कहा, 'हमे मौके पर बोतल मिली हैं जिनमें 7 भ्रूण हैं. इन सभी भ्रूण को अब बेलगावी के सरकारी अस्पताल में भेजा गया है, जहां इनका पोस्टमार्टम किया जाएगा ताकि पता चल सके की यह किस के है.'

वहीं बेलगावी जिले के एसपी लक्ष्मण निंबर्गी ने कहा की स्वास्थ विभाग की जानकारी के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर गई थी और स्वास्थ विभाग की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. हालांकि अभी यह कहना मुश्किल है की इन बोतलों को वहां पर रखा गया था या किसी और जगह से यह पानी के बहाव के साथ यहां पहुंची है. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है.

इस मामले के बाद स्वास्थ विभाग ने एक विशेष टीम भी बनाई है, जो इस इलाके के आस पास के अस्पतालों और नर्सिंग होम्स की जांच करेगी. स्वास्थ विभाग को शक है की यह मामला भ्रूण हत्या से जुड़ा हो सकता है.