logo-image

Solapur: पटाखा बनाने की फैक्ट्री में विस्फोट, तीन की मौत; 4 घायल

Three people dead, four injured in Shirale village of Solapur, Maharashtra: महाराष्ट्र के सोलापुर में बड़े हादसे की खबर आ रही है. यहां के शिराले गांव में पटाखा बनाने की फैक्ट्री में आग लगने की वजह से कई बड़े धमाके हो गए. इन धमाकों और आग की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई. हादसे में 4 लोग गंभीर रूप...

Updated on: 01 Jan 2023, 09:38 PM

highlights

  • महाराष्ट्र के सोलापुर में बड़ा हादसा
  • सोलापुर के शिराले गांव में धमाका
  • पटाखा बनाने की फैक्ट्री में विस्फोट

सोलापुर/नई दिल्ली:

Three people dead, four injured in Shirale village of Solapur, Maharashtra: महाराष्ट्र के सोलापुर में बड़े हादसे की खबर आ रही है. यहां के शिराले गांव में पटाखा बनाने की फैक्ट्री में आग ( Firecrackers manufacturing unit located in Shirale village of Solapur ) लगने की वजह से कई बड़े धमाके हो गए. इन धमाकों और आग की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई. हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए, जिसमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है. हादसे की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई. और राहत-बचाव कार्यों में जुट गई.

मशरूम की शक्ल में उठा धुआं

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका बहुत भीषण था. जिसके बाद चीख पुकार मिल गई और आग की ऊंची-ऊंची लपटे उठने लगी. धमाके की जगह को दूर से देखने वालों ने बताया कि मानों परमाणु बम फट गया हो और धुआं मशरूम की शक्ल में ऊपर उठने लगा. आग की लपटें काफी दूर तक दिखाईं पड़ रही थी. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे लोगों ने आग में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की. जिसमें से तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. हादसे की वजह से उनकी पहचान करना तक मुश्किल हो गया था, क्योंकि लोग बुरी तरह से झुलस गए थे.

ये भी पढ़ें : Explained: Sammed Shikharji पर सरकार के इस निर्णय से क्यों नाराज है जैन समाज ?

राहत-बचाव कार्यों में जुटा प्रशासन

प्रशासन ने हादसे की खबर मिलते ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया. मौके पर पहुंची एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुल 4 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, शवों का पंचनामा भर कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.