logo-image

महाराष्ट्र में NCP का डिप्टी CM और कांग्रेस के पास होगा स्पीकर पद, तीनों दलों के इतने मंत्री लेंगे शपथ: सूत्र

मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस की बैठक चल रही है. बैठक में नई सरकार में मंत्रियों की संख्या, मंत्रियों के नाम पर चर्चा हो रही है.

Updated on: 27 Nov 2019, 06:28 PM

नई दिल्‍ली:

मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक चल रही है. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और अजित पवार भी मौजूद हैं. बैठक में नई सरकार में मंत्रियों की संख्या, मंत्रियों के नाम पर चर्चा हो रही है. सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री के अलावा शिवसेना के पास 15 मंत्री, एनसीपी के पास उपमुख्यमंत्री और 13 अन्य मंत्री, कांग्रेस के पास स्पीकर और 13 मंत्री पद रहेगा.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को शिवाजी पार्क में सीएम पद की शपथ लेंगे. सूत्रों की मानें तो एनसीपी के पास डिप्टी सीएम और कांग्रेस के पास स्पीकर पद रहेगा. इसके अलावा ही शिवसेना से मुख्यमंत्री के अलावा 15 मंत्री शपथ लेंगे. राकांपा से 13 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. वहीं. कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष के अलावा 13 मंत्रालय मिलेगा. हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि कौन-कौन मंत्री बनेगा.

इस बैठक में शरद पवार, उद्धव ठाकरे, सुप्रिया सुले, संजय राउत, धनंजय मुंडे, प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए हैं. 

संभावित मंत्री

शिवसेना- एकनाथ शिंदे, सुनील प्रभु, बच्चू कडू, डॉ. राहुल पाटिल, दादा भूसे, प्रकाश अबिटकर

एनसीपी- जयंत पाटिल, छगन भुजबल, दिलीप वलसे पाटिल, डॉ. राजेंद्र शिंगणे, अनिल देशमुख, राजेश टोपे