logo-image

पीएम मोदी ने नासिक में किया रोड शो, रामकुंड और श्री कालाराम मंदिर में की पूजा-अर्चना

PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. सबसे पहले पीएम मोदी नासिक पहुंचे जहां उन्होंने एक रोडशो किया.

Updated on: 12 Jan 2024, 11:21 AM

नई दिल्ली:

PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (12 जनवरी) को महाराष्ट्र के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने सबसे पहले नासिक में एक रोड शो किया. इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत के लिए सड़कों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. पीएम मोदी के साथ रोड शो में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंद, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार भी नजर आए. पीएम मोदी आज देश के सबसे लंबे पुल अटल सेतु का भी उद्घाटन करेंगे.

नासिक में रोड शो करने के बाद पीएम मोदी ने गोदावरी नदी किनारे स्थित रामकुंड में पूजा-अर्चना की. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने श्री कालाराम मंदिर पहुंचकर पूजन किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां वाद्य यंत्र भी बजाया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें: Bank Holiday: 13 से 17 जनवरी तक रहेगा बैंकों में अवकाश, देखें छुट्टियों की लिस्ट

कई विकास परियोजनाओं का देंगे तोहफा

अटल सेतु के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी नासिक में श्री कालारम मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद वह 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी महाराष्ट्र को 30,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस अटल सेतु का आज उद्घाटन करने जा रहे हैं वह देश का सबसे लंबा और समुद्र पर बना हुआ पुल है.

ये पुल मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ेगा. इस पुल से सिर्फ कारों को ही गुजरने की इजाजत होगी. भारी वाहन और बाइक जैसे दुपहिया वाहन इस पुल पर नहीं चलेंगे. इस पुल को बनाने में 17,840 करोड़ रुपये का खर्च आया है. मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक (एमटीएचएल) के तहत बनाए गए इस पुल को 'अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु' नाम दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: पीएम मोदी ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले शुरु किया 11 दिन का विशेष अनुष्ठान, दिया ये खास संदेश