logo-image

'पिता के वादे को भूला नहीं हूं', औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर अवश्य होगा: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि वो अपने पिता बाल ठाकरे की ओर से किए गए 'वादे को भूले नहीं हैं.' उन्होंने कहा, 'औरंगाबाद का नाम बदलेगा, अवश्य बदलेगा. मेरे पिता ने वादा किया था, तो वो जरूर पूरा होगा. औरंगाबाद जिले का नाम संभाजी नगर होगा

Updated on: 09 Jun 2022, 08:24 AM

highlights

  • उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर जोरदार हमला
  • हमें हिंदुत्व की याद न दिलाएं, हमारी सांसों में हिंदुत्व
  • 'हम औरंगाबाद की पहचान बदल देंगे'

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि वो अपने पिता बाल ठाकरे की ओर से किए गए 'वादे को भूले नहीं हैं.' उन्होंने कहा, 'औरंगाबाद का नाम बदलेगा, अवश्य बदलेगा. मेरे पिता ने वादा किया था, तो वो जरूर पूरा होगा. औरंगाबाद जिले का नाम संभाजी नगर होगा'. उद्धव ठाकरे ने शिवसेना की स्वाभिमान रैली में ये बाते कही. उन्होंने कहा कि ये बीजेपी है, जो नाम नहीं बदलने दे रही. उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम छत्रपति संभाजी महाराज के नाम पर करने फैसला किया था. इसके लिए डेढ़ साल पहले राज्य की विधायिका ने रिजोल्यूशन भी पास किया था. और केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भेज दिया गया था. इसके बावजूद उसपर अब तक कोई फैसला नहीं किया गया.

बीजेपी के जन आक्रोश रैली के जवाब में शिवसेना की स्वाभिमान रैली

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे औरंगाबाद में आयोजित पार्टी की स्वाभिमान रैली में बोल रहे थे. ये रैली बीजेपी के हाल ही रखे जन आक्रोश रैली के जवाब में आयोजित की गई थी. इसका आयोजन औरंगाबाद के मराठवादा सांस्कृतिक मंडल मैदान (Marathwada Sanskrutik Mandal Ground) पर हुआ. इस रैली में भारी भीड़ जमा हुई थी. औरंगाबाद में बीजेपी को ललकारते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम सिर्फ औरंगाबाद का नाम ही नहीं बदलेंगे, बल्कि उसकी पहचान कुछ इस तरह से बदलेंगे कि खुद छत्रपति संभाजी महाराज (Chhatrapati Sambhaji Maharaj) को भी उस पर गर्व होगा. बता दें कि बीजेपी उद्धव ठाकरे पर लगातार इस बात का दबाव डाल रही है कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री रहते हुए अपनी पिता की तरफ से किये गए उस वादे को पूरा करें, जिसमें उन्होंने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर करने की बाद कही थी.

ये भी पढ़ें: National Herald case: सोनिया गांधी की नई रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव, ED से मांगी 3 सप्ताह की मोहलत

हनुमान चालीसा-नुपूर शर्मा प्रकरण को लेकर बीजेपी पर बोला हमला

उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी हमें हिंदुत्व का पाठ न पढ़ाए. हमारी हर सांस में हिंदुत्व है. उन्होंने बीजेपी को कश्मीर में हनुमान चालीसा के पाठ (Hanuman Chalisa in Kashmir) की चुनौती दी. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी वालों में दम है, तो वो कश्मीर में जाकर पाठ करें. उद्धव ठाकरे यही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि शिवसेना ने हिंदुत्व के लिए क्या किया और भाजपा ने क्या किया, इसपर मुंबई में खुली बहस होनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने नुपूर शर्मा प्रकरण को लेकर भी बीजेपी पर हमला बोला. उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी प्रवक्ता के एक बयान के चलते देश को अपमान सहना पड़ा. यहां महाराष्ट्र में बीजेपी लाउडस्पीकर और अन्य चीजों को लेकर मुद्दा बना रही है.