logo-image

मुंबई के अंजुमन-ए-इस्लाम लॉ कॉलेज का नाम बदला, उद्धव ठाकरे बोले- हिन्दू-मुस्लिम विषय है, लेकिन देश अपना है

उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज कइयों के दिमाग में सवाल चल रहा होगा कि बालासाहेब ठाकरे का बेटा अंजुमन कॉलेज में कर क्या रहे हैं? विपक्ष को लग रहा है कि कहीं मैंने धर्मपरिवर्तन तो नहीं किया, लेकिन ऐसा नहीं.

Updated on: 23 Feb 2020, 12:02 AM

मुंबई:

मुंबई के अंजुमन-ए-इस्लाम लॉ कॉलेज का नाम बदलकर अब नया नाम अंतुले लॉ कॉलेज रख दिया गया है. कार्यक्रम में सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar), गुलाम नबी आज़ाद, जावेद अख्तर, अशोक चव्हाण, संजय राउत, नवाब मलिक, सुनील तटकरे मंच पर मौजूद रहे. शरद पवार ने कहा कि 1967 में विधानसभा के सदस्य चुनकर आये थे. जिसके बाद यूथ कांग्रेस की जिम्मेदारी छोड़ दी थी. बाला ठाकरे और अंतुले के रिश्ते गहरे थे. इमरजेंसी के दौरान बाला ठाकरे ने इमरजेंसी का समर्थन किया था. जो कदम इंदिरा गांधी ने उठाया था. 

यह भी पढ़ें- सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो फुटेज एक बार नहीं, बल्कि 10 बार सामने आ चुके हैं: अशोक गहलोत

मन की बात और दिल की बात में बहुत फर्क होता है

उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज कइयों के दिमाग में सवाल चल रहा होगा कि बालासाहेब ठाकरे का बेटा अंजुमन कॉलेज में कर क्या रहे हैं? विपक्ष को लग रहा है कि कहीं मैंने धर्मपरिवर्तन तो नहीं किया, लेकिन ऐसा नहीं. उद्धव ठाकरे ने कहा कि मन की बात और दिल की बात में बहुत फर्क होता है. जैसे बाला ठाकरे अंतुले के मित्र थे, वैसे दिलीप कुमार भी अंतुले के दोस्त रहे हैं. अंतुले ने कहा था कि मैं शिवसेना का एंबेस्डर हूं. उस वक़्त कांग्रेस ने उन्हें फटकारा होगा. हिन्दू-मुस्लिम विषय हैं, लेकिन देश अपना है. शिक्षा का काम आदर्श विद्यार्थी बनाना है. इस देश में अस्थिरता है. देश महाशक्ति होना चाहिए, लेकिन जब युवाओं को दिशा नहीं तो कैसे संभव है. धनसम्प्पति से महत्त्वपूर्ण जनसम्प्पति है और इसी तरह से महाशक्ति बनेंगे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में पति ने पत्नी के गर्भपात कराने में हाथ होने के शक पर सास को मार डाला

NPR को लेकर शिवसेना और NCP-कांग्रेस के बीच मतभेद 

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में NPR को लेकर शिवसेना और NCP-कांग्रेस के बीच मतभेद चल रहा है. इसी क्रम में एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से उनके घर पर मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि इस दौरान शरद पवार ने एनपीआर को लेकर उद्धव ठाकरे के सामने नाराजगी जताई है. शरद पवार ने आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके घर पर जाकर मुलाकात की. इस बैठक में शरद पवार के साथ उपमुख्यमंत्री अजित पवार, एनसीपी नेता और कैबिनेट मंत्री जयंत पाटील और संजय राउत भी मौजूद थे. यह बैठक करीब एक घंटे तक चली. बताया जा रहा है कि इन दिनों महाविकास आघाड़ी में एनपीआर को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे की ओर से लिए फैसले से नाराजगी चल रही है.