logo-image

Raigad Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ में पिछले तीन दिन से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन, भूस्खलन में अब तक 22 की मौत

Maharashtra Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बुधवार देर रात हुए भूस्खलन से मरने वालों वालों की संख्या 22 हो गई है. इसके साथ ही 21 लोग घायल हुए हैं और 86 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं.

Updated on: 22 Jul 2023, 10:05 AM

highlights

  • रायगढ़ जिले में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 22 हुई
  • इरशालवाड़ी गांव सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी
  • 21 घायल, 86 लोग अब भी लापता

New Delhi:

Maharashtra Landslide: महाराष्ट्र में भारी बारिश ने तबाई मचाई हुई हुई. भारी बारिश के चलते लोग बेहाल है. राज्य के कई स्थानों पर बारिश के चलते भूस्खलन की खबरें हैं. उधर रायगढ़ जिले के इरशालवाड़ी गांव में बुधवार देर रात हुए भूस्खलन के मलबे में बदकर मरने वालों की संख्या 22 हो चुकी है. इस भूस्खलन में 21 लोग घायल हुए हैं और अभी भी 86 लोग लापता बताए जा रहे हैं. पिछले तीन दिनों से राहत बचाव अभियान जारी है. बारिश के चलते बचाव अभियान में मुश्किलें आ रही हैं.

ये भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिएक्टर स्केल पर इतनी थी तीव्रता

इसी के साथ जैसे जैसे वक्त गुजर रहा है लापता लोगों के जिंदा बचने की संभावना भी कम होती जा रही है. शनिवार सुबह से ही एनडीआरएफ के जवानों ने तलाशी अभियान शुरु कर दिया है. मलबे में लापता लोगों की तलाश के लिए डॉग स्क्वॉड की मदद ली जा रही है. प्रशासन के अनुसार इरशालवाड़ी गांव में प्रभावित भूस्खलन 229 लोगों में से 143 लोगों को खोज निकाला गया है. बता दें कि इरशालवाड़ी गांव पहाड़ के पास बसा एक दूरदराज का गांव है. प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर इस गांव में केवल 48 घर हैं और यहां की कुल आबादी 228 है. बुधवार देर रात हुए भूस्खलन में पूरा का पूरा गांव दब गया.

इस गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली कोई सड़क ही नहीं है. जिसके चलते गुरुवार सुबह में ही इस गांव में राहत बचाव अभियान शुरु किया जा सका. इस गांव में लोगों कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बता दें कि इस हादसे के बाद गुरुवार यानी 20 जुलाई को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ प्रदेश सरकार के कई और मंत्री भी दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके थे. उप मुख्यमंत्री अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस भी कंट्रोल रूम से स्थिति पर नजर बनाए हुए थे.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी ने निकाला दम, आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम?