logo-image

Maharashtra govt formation: कल महाराष्ट्र को मिल सकता है नया CM, Congress-NCP की बैठक आज

कई दिनों से चले आ रहे महाराष्ट्र के चुनावी हाईवोल्टेज ड्रामे पर विराम लग सकता है. कांग्रेस ने इशारा किया है कि महाराष्ट्र में गठबंधन को लेकर चल रहे है असमंजस का दौर खत्म हो सकता है.

Updated on: 21 Nov 2019, 07:23 AM

नई दिल्ली:

कई दिनों से चले आ रहे महाराष्ट्र के चुनावी हाईवोल्टेज ड्रामे पर विराम लग सकता है. कांग्रेस ने इशारा किया है कि महाराष्ट्र में गठबंधन को लेकर चल रहे है असमंजस का दौर खत्म हो सकता है. दरअसल, राज्य में सरकार बनाने के सवाल पर कांग्रेस ने कहा कि शुक्रवार को मुंबई में साझा तौर पर इसकी घोषणा की जाएगी. कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने बताया, 'कांग्रेस और एनसीपी के नेता गुरुवार की सुबह 10 बजे अपने-अपने नेताओं के साथ बैठक करेंगे.'

उन्होंने ये भी बताया, 'इस बैठक के बाद फिर हम दोपहर में मिलेंगे और सारी शर्तों को पूरा करके, परसों हम महाराष्ट्र के तमाम नेताओं से मुंबई में मुलाकात करेंगे.' इसके साथ पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, 'हमारी शिवसेना और एनसीपी के साथ बातचीत सही दिशा में जा रही है. शुक्रवार को मुंबई में साझा ऐलान किया जाएगा.'

ये भी पढ़ें: क्‍या टूट जाएगी शिवसेना, हिन्‍दुत्‍व से मुंह नहीं मोड़ना चाहते अधिकांश विधायक

बता दें कि बुधवार को  कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेताओं की मैराथन बैठक आयोजित की गई थी. इस दौरान सोनिया गांधी की हरी झंडी मिलने के बाद दोनों पार्टियों ने बुधवार को ऐलान किया था कि वे जल्द ही राज्य में शिवसेना के साथ मिलकर नयी सरकर का गठन करेंगे. 

वहीं एनसीपी के सूत्रों ने यह भी कहा है कि शिवसेना के साथ ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पर सहमति बन सकती है और सहमति बन जाने के बाद शुरुआत के ढाई साल में शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा.

और पढ़ें: महाराष्ट्र में शिवसेना को गुड न्यूज की आस, संजय राउत बोले- सिर्फ इतने दिन में बन जाएगी सरकार

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सरकार गठन को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला था, लेकिन ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के दावे के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए.