logo-image

Maharashtra: नांदेड़ के पास पूर्णा-परली पैसेंजर ट्रेन में आग लगी, मचा हड़कंप

Maharashtra: महाराष्ट्र के नांदेड़ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पैसेंजर ट्रेन में भीषण आग लग गई है. ट्रेन में आग लगने से चारों तरफ हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया

Updated on: 26 Dec 2023, 05:36 PM

New Delhi:

Maharashtra: महाराष्ट्र के नांदेड़ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पैसेंजर ट्रेन में भीषण आग लग गई है. ट्रेन में आग लगने से चारों तरफ हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. आग लगने की यह घटना पूर्णा-परली पैसेंजर ट्रेन ( Purna-Parli Passenger Train near Nanded) में हुई है. राहत बात यह रही कि जिस समय यह घटना हुई उस समय ट्रेन में कोई यात्री नहीं था. इसलिए कोई जानमाल की हानि नहीं हुई है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. फिलहाल रेलने ने मामले की जांच शुरू की है. 

जानकारी के अनुसार आज यानी मंगलवार को नांदेड़ में ट्रेन में आग लगने की घटना घटी. यह हादसा उस समय हुआ जब रखरखाव यार्ड में खड़ी पूर्णा-पर्ली पैसेंडर ट्रेन में अचानक आग लग गई. आग की चपेट में आने से तीन डिब्बे जल गए. वहीं, ट्रेन से उठती आग की लपटें और धुएं का गुबार देख रेलवे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने रेलवे कर्मचारियों की मदद से किसी तरह आग की घटना पर काबू पाया. दक्षिण मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है. रेलवे फिलहाल मामले की जांच कर रहा है.


नांदेड़ DRM नीति सरकार ने कहा कि करीब 10 बजे हमें ट्रेन में आग लगने की सूचना मिली। हमारे वरिष्ठ नागरिक तुरंत मौके पर पहुंचे. दमकल विभाग ने 10:30 बजे तक आग को बुझा दिया था...आग के कारणों की जांच हो रही है...ट्रेन में कोई यात्री नहीं थे इसलिए कोई जानमाल की हानि नहीं हुई है.