logo-image

Maharashtra: रायगढ़ भूस्खलन में मरने वालों की संख्या हुई पांच, 100 लोग अभी भी लापता, घटनास्थल पर पहुंचे CM शिंदे

Raigad Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हुए भारी भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 5 हो गई है. बताया जा रहा है भूस्खलन के मलबे में अब भी 100 से ज्यादा लोग दबे हुए हैं.

Updated on: 20 Jul 2023, 10:15 AM

highlights

  • महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी भूस्खलन
  • भूस्खलन की चपेट में आया पूरा गांव
  • 5 की मौत, 100 से ज्यादा अभी भी लापता

New Delhi:

Raigad Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बुधवार देर रात हुए भूस्खलन में पूरे गांव के दबने की खबर है. इस भूस्खलन की चपेट में आने से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 100 से ज्यादा लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मौके पर पहुंचे हैं. एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान में लगी हुई है. जिन्हें अब तक 5 शवों को मलबे से निकाला है. बता दें कि रायगढ़ की खालापुर तहसील के इरशालवाड़ी गांव भारी बारिश के बाद ये भूस्खलन हुआ है. घटनास्थल मोरबी बांध से करीब 6 किलोमीटर दूर है. इस लैंडसलाइड में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. अभी तक पांच शव बरामद किए गए हैं और 3 लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: गठबंधन का नाम I.N.D.I.A नाम रखने पर भावनाएं आहत, सभी 26 पार्टियों पर केस दर्ज

इस हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट कर कहा, "महाराष्ट्र के रायगढ़ में तेज बारिश से हुए भूस्खलन के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री श्री @mieknathshinde जी से बात की. NDRF की 4 टीमें घटनास्थल पर पहुँच गई हैं और स्थानीय प्रशासन के साथ बचाव कार्यों में जुटी हैं. लोगों को वहाँ से निकालना व घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है.

रायगढ़ के जिलाधिकारी योगेश महासे के मुताबिक, ये हादसा मध्य रात्रि को हुआ. एक टीम घटनास्थल पर पहुंची है. जिसमें सब डिविजनल ऑफिसर और तहसीलदार शामिल हैं, जिलाधिकारी के मुताबिक, जिस जगह पर भूस्खलन हुआ है वहां पहुंचने के लिए दो घंटे की चढ़ाई करनी पड़ती है, जिसकी वजह से राहत और बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है. हादसे की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को फोन कर घटना की जानकारी ली. उसके बाद सीएम खुद घटनास्थल पर पहुंच गए. पनवेल और नवी मुंबई के सभी अस्पतालों को सूचित किया गया है. साथ ही उन्हें प्रभावितों को सभी जरूरी चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: मुंबई में ऑरेंज अलर्ट, हिमाचल में बारिश...जानें दिल्ली समेत इन राज्यों में मौसम का हाल