logo-image

महाराष्‍ट्र : सरकार में शामिल होने जा रही है कांग्रेस, टांग खिंचाई कर रहे हैं संजय निरूपम

संजय निरूपम ने कहा, हमारे नेताओं का तर्क है कि बीजेपी को रोकने के लिए हम शिवसेना से हाथ मिलाने का जोखिम उठा रहे हैं. मगर ‘तीन तिगाड़े काम बिगाड़े’वाली सरकार चलेगी कब तक?

Updated on: 22 Nov 2019, 10:58 AM

नई दिल्‍ली:

एक तरफ कांग्रेस (Congress) महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) के नेतृत्‍व और एनसीपी (NCP) के सहयोग से बनने वाली सरकार का हिस्‍सा बनने जा रही है, वहीं पार्टी के बागी नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) टांग खींचने में लगे हुए हैं. संजय निरूपम ने कहा, हमारे नेताओं का तर्क है कि बीजेपी (BJP) को रोकने के लिए हम शिवसेना से हाथ मिलाने का जोखिम उठा रहे हैं. मगर ‘तीन तिगाड़े काम बिगाड़े’वाली सरकार चलेगी कब तक? फिर या तो बीजेपी किसी के साथ सरकार बनाएगी या चुनाव होंगे. दोनों हाल में बीजेपी को फायदा होगा और नुकसान होगा कांग्रेस का.

यह भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र के तख्‍त का ताज किसे मिलेगा, आज होगा ऐलान, मलाईदार विभागों पर शिवसेना, NCP व कांग्रेस की नजर

संजय निरूपम का ट्वीट ऐसे समय आया है, जब शुक्रवार शाम को महाराष्‍ट्र में नई सरकार की रूपरेखा को लेकर ऐलान होने वाला है. कई दौर की मैराथन बैठकों के बाद कांग्रेस ने शिवसेना-एनसीपी के साथ महाराष्‍ट्र में सरकार में शामिल होने का फैसला कर चुकी है. शुक्रवार शाम को सरकार के बारे में तीनों दलों के नेता ऐलान करने वाले हैं.

सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है और संजय राउत जो कह रहे हैं, उसके अनुसार, महाराष्‍ट्र में पूरे पांच साल तक शिवसेना का मुख्‍यमंत्री होगा. संजय राउत यह भी कह रहे हैं मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे होंगे. इसके साथ ही शुक्रवार सुबह संजय राउत ने बीजेपी पर फिर अपना हमलावर रुख जारी रखा.

यह भी पढ़ें : संजय राउत ने बीजेपी पर फिर फेंका बाउंसर, बोले- कुछ रिश्‍तों से बाहर आना ही बेहतर

एक दिन पहले भी संजय निरुपम ने कहा था, 'शिवसेना-बीजेपी (Shiv Sena-Congress) के पाप को कांग्रेस क्यों भुगते. शिवसेना के नेतृत्‍व में बनने वाली सरकार में तीसरे नंबर की पार्टी बनना कांग्रेस को महाराष्‍ट्र में दफन करने जैसा होगा. अगर कांग्रेस ऐसा करती है तो घातक साबित होगा. महाराष्‍ट्र में पार्टी वैसे भी अच्‍छी हालत में नहीं है, लेकिन शिवसेना के साथ जाने से कांग्रेस की हालत वैसी ही हो जाएगी, जैसी यूपी और बिहार में हो गई है.