logo-image

‘महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार 30 दिसम्बर को होने की संभावना, अजित पवार बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री’

एनसीपी (NCP) के एक नेता ने सोमवार रात कहा कि महाराष्ट्र कैबिनेट का बहुप्रतीक्षित विस्तार 30 दिसम्बर को होने की संभावना है और पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शामिल हो सकते है.

Updated on: 23 Dec 2019, 10:55 PM

मुंबई:

एनसीपी (NCP) के एक नेता ने सोमवार रात कहा कि महाराष्ट्र कैबिनेट का बहुप्रतीक्षित विस्तार 30 दिसम्बर को होने की संभावना है और पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शामिल हो सकते है. कैबिनेट के विस्तार की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शाम को यहां सह्याद्री अतिथि गृह में लगभग एक घंटे तक चर्चा की. राकांपा के सूत्रों ने बताया कि बैठक में सहयोगी पार्टी कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था.

जब उनसे कैबिनेट विस्तार की सही तारीख के बारे में पूछा गया तो एनसीपी नेता ने कहा, ‘इसके 30 दिसम्बर को होने की संभावना है और अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते है.'

इसे भी पढ़ें:सत्याग्रह पर बैठे राहुल गांधी का BJP पर हमला, बोले- देश के दुश्मन जो नहीं कर सके, वो PM मोदी कर रहे हैं

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ चर्चा करने के बाद यह कवायद की जायेगी. बैठक के बारे में पूछे जाने पर शिवसेना नेता और गृह मंत्री एकनाथ शिंदे ने मराठी समाचार चैनल ‘एबीपी माझा’ को बताया कि मुख्यमंत्री कैबिनेट विस्तार के बारे में आधिकारिक सूचना देंगे. इससे पहले दिन में एनसीपी नेता शरद पवार ने पत्रकारों को बताया कि विभागों का आवंटन मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. उन्होंने कहा, ‘हम भी इंतजार कर रहे हैं, जब हमारे सहयोगियों को शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा.’

और पढ़ें:Jhankhand Assembly Election Result : पीएम मोदी ने हेमंत सोरेन को दी जीत की बधाई

जब उनसे पूछा गया कि क्या एनसीपी के मंत्रियों की सूची तैयार हैं तो पवार ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी चीज को अंतिम रूप देने में अधिक समय नहीं लेती है.