BREAKING NEWS
  • प्यार में फेल छात्र ने मौत को लगा लिया गले, अपनी डायरी में लिखी थी ये बात- Read More »
  • अब इस वजह से लगा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार को बड़ा झटका, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर- Read More »

महाराष्ट्र: भिवंडी में गिरी चार मंजिला इमारत, 2 की मौत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 24, 2019 08:51:59 AM
महाराष्ट्र में गिरी चार मंजिला इमारत (फोटो-एएनआई)

महाराष्ट्र में गिरी चार मंजिला इमारत (फोटो-एएनआई)

ख़ास बातें

  •  महाराष्ट्र के भिवंडी में गिरी चार मंजिला इमारत.
  •  नगर आयुक्त के मुताबिक, समय रहते खाली करा ली गई थी इमारत.
  •  पांच लोग बिना जानकारी दिए घुसे थे इमारत में, इसी वक्त ढह गई इमारत.

भ:  

महाराष्ट्र के भिवंडी, शांतिनगर इलाके में एक चार मंजिला इमारत बीती रात गिर गई. इस इमारत के मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है. इस घटना में अब तक 2 लोगों की जान जा चुकी है. इस इमारत में कुल 5 लोग बिना परमिशन के अपना सामान लेने गए थे, इसी समय इमारत ढह गई. ये इमारत 8 साल पहले अवैध रूप से बनाई गई थी. अफसरों के मुताबिक, इसकी जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें: कश्मीरी छात्रों ने महाराष्ट्र में बाढ़ पीड़ितों की सहायता की, ग्रामीणों ने की सराहना

अशोक रणखंब, भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के आयुक्त के अनुसार, हमें पहले ही जानकारी मिल गई थी कि ये इमारत गिर सकती है जिसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए हमारी इमरजेंसी टीम मौके पर पहुंची और इमारत का मुआयना किया. जिसके बाद इमारत को खाली करा लिया गया था.

भिवंडी नगरपालिका की ओर से दी जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम 7.30 से 8 के बीच में चार मंजिला हिलने लगी थी, जिसके बाद 9.30 बजे देर रात भिवंडी महानगरपालिका के कंट्रोल रूम में कॉल आया. इसके बाद महानगरपालिका के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे और इमारत को खाली करवा लिया गया था लेकिन कुछ 5 लोग इमारत में रखा अपना कुछ सामान लेने वापस गए थे. इसी दौरान पूरी बिल्डिंग ढह गई. अभी भी मलबे में 2 लोगों के दबे होने की जानकारी है.

यह भी पढ़ें: बैंक घोटाला मामले में शरद पवार की बढ़ी मुश्किल, बंबई हाईकोर्ट ने प्राथमिकी दर्ज करने के दिए आदेश

जबकि 4 लोगों को सही सलामत बचाया गया है और 2 व्यक्ति की मलबे की चपेट में आने से मौत हो गई. मौके पर मौजूद एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी डॉग स्कॉड के जरिए मलबे के नीचे फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं.

इससे पहले मुंबई के डोंगरी में भी इमारत गिरने से बड़ा हादसा हुआ था. इसमें 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि रेस्क्यू टीम ने 23 लोगों को बचा लिया था. राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और सभी घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी. इसके साथ ही राज्य सरकार ने सभी घायलों के इलाज का भी खर्च उठाने का फैसला किया था.

First Published: Aug 24, 2019 07:05:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो