logo-image

Maharashtra: नाव में मिला विस्फोटकों का जखीरा, 17 डेटोनेटर और 16 जिलेटिन रॉड जब्त

Maharashtra: पुलिस ने उल्हास नदी के साथ मुंब्रा रेटिबंदर में भी तलाशी अभियान चलाया,

Updated on: 12 Sep 2023, 06:27 PM

ठाणे:

Maharashtra: महाराष्ट्र के ठाणे में स्थित उल्हास नदी में एक नाव में पुलिस ने भारी मात्रा विस्फोटक बरामद किए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ठाणे के कलेक्टर द्वारा उल्हास नदी पर छापेमारी की गई. यहां पर लगी नाव से 17 डेटोनेटर और 16 जिलेटिन रॉड को जब्त किया गया है. पुलिस ने उल्हास नदी के साथ मुंब्रा रेटिबंदर में भी तलाशी अभियान चलाया. इस बीच इन डेटोनेटर्स और जिलेटिन की छड़ो को आगे जांच के लिए कलवा पुलिस स्टेशन और बीडीडीएस को सौंप दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ठाणे  के तहसीलदार युवराज बांगर ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम ने अवैध रेत उत्खनन को पकड़ने को लेकर क्षेत्र में गश्त कर रही थी.

इस दौरान उसे बिना किसी चालक दल वाली दो नावें दिखाई दीं. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान इन नावों में 16 जिलेटिन की छड़े मिली. इसके साथ 17 डेटोनेटर बरामद किए गए. यह विस्फोटक में उपयोग होने वाली सामग्रियां हैं. 

बांगर के अनुसार, ठाणे में कलवा पुलिस जांच में जुटी हुई है. वह पता लगा रही है कि नावों का मालिक कौन है. वहीं अधिकारियों ने कहना है कि इस तरह के विस्फोटक, आमतौर पर खनन/उत्खनन और मछली पकड़ने को लेकर उपयोग किए जाते हैं. हालांकि इसे अवैध माना जाता है.