logo-image

Raigad: खाईं में गिरी बस, हादसे में 13 की मौत; दो दर्जन से अधिक घायल

Raigad, 13 people died in bus accident : शुरुआत में हादसे में मृतकों की संख्या 12 बताई जा रही थी, लेकिन अब मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. इस हादसे के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने...

Updated on: 15 Apr 2023, 01:40 PM

highlights

  • महाराष्ट्र के रायगढ़ में बड़ा सड़क हादसा
  • खाईं में बस गिरने से 12 लोगों की मौत
  • हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग घायल

रायगढ़:

Raigad, 13 people died in bus accident : महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बड़ा सड़क हुआ है. यहां तेज रफ्तार बस खाईं में गिर गई, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, ये हादसा महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के खोपोली इलाके में हुआ, जिसके बाद से राहत एवं बचाव कार्य जारी है. इस हादसे में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है, जिसमें से कुछ की हालत बेहद नाजुक है. शुरुआत में हादसे में मृतकों की संख्या 12 बताई जा रही थी, लेकिन अब मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. इस हादसे के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मुआवजा राशि की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों को मदद दी जाएगी. इस बीच, उन्होंने अस्पताल का दौरा किया और हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की है.

पांच सौ फुट गहरी खाईं में गिरी बस

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा पुणे-रायगढ़ की सीमा पर हुआ. जिसमें बस खंडाला घाट इलाके में पहुंची थी और शिंद्रोपा मंदिर के पास अनियंत्रित हो गई. बस सड़क से नीचे 500 फुट गहरी खाईं में जा गिरी. बताया जा रहा है कि बस में 41 लोग सवार थे, जिसमें से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. हादसे में घायल कुछ लोगों की हालत काफी गंभीर है. 

ये भी पढ़ें : Coronavirus Update: देशभर में कोरोना से मामूली राहत, जानें 24 घंटे में नए मामले और मौत का आंकड़ा

ये भी पढ़ें : सुपुर्द-ए-खाक हुआ माफिया अतीक का 'वारिस' असद, दूध का कर्ज भी न माफ कर सकी शाइस्ता परवीन

हादसे में 25 से ज्यादा लोग घायल

हादसे के बाद रायगढ़ जिले के पुलिस सुप्रिटेंडेंट सोमनाथ घाडगे ( Somnath Gharge ) ने बताया है कि हादसे में 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना तुरंत ही पुलिस को प्रशासन को दी, जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरु किया गया. घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया है, जिसमें से कुछ गंभीर लोगों को पुणे के बड़े अस्पतालों की तरफ भेज दिया गया है. इस मामले में सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि मृतकों के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा. वहीं, घायलों का मुफ्त इलाज किया जाएगा.