logo-image

अलर्टः मुंबई वालों को बारिश से नहीं मिलने वाली है राहत, अगले 24 घंटे पड़ेंगे भारी, देखें Video

मुंबई में बुधवार सुबह से लगातार हुई बारिश (Mumbai Rain) ने जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है. दो दिनों से हो रही बारिश बुधवार को ज़्यादा बढ़ गई.

मुंबई:

मुंबई में बुधवार सुबह से लगातार हुई बारिश (Mumbai Rain) ने जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है. दो दिनों से हो रही बारिश बुधवार को ज़्यादा बढ़ गई. बारिश का हाल यह है कि सड़कें समंदर नजर आने लगीं. बारिश का असर गणेशोत्सव पर भी पड़ा. किसी अनहोनी से बचने के लिए पांडालों की बिजली काट दी गई. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगले दो दिनों तक अभी और तेज बारिश हो सकती है.

इसको लेकर मुंबई पुलिस की ओर से ट्वीट कर कहा गया है, 'मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगले दो दिन तक मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का आशंका है. कृपया पूरी तरह से चौकन्ना और सुरक्षित रहें. अगर किसी भी तरह की आपात स्थिति होने पर 100 नंबर पर डायल करें.


मुंबई प्रशासन सारे एहतियात बरत रहा है ताकि बारिश की मुसीबत को कुछ कम किया जा सके. इस बीच खबर है कि मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है और अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. शहर में मंगलवार को 618% बारिश हुई थी और आज 580% बारिश हुई है. आपको बता दें सितंबर महीने में 17% ज़्यादा बारिश हुई है. आज बारिश के दौरान दादर सर्किल समेत कई इलाक़ों में जाम लगा रहा. वसई और विरार के बीच ट्रेनें रोकी गईं, वहीं सेंट्रल लाइन पर ट्रेनों की रफ़्तार कम कर दी गई.

बारिश से बेहाल मुंबइकरों के लिए रेल का सफर भी मुश्‍किलों भरा रहा. सीएसटी-ठाणे मेन लाइन पर भी ट्रेनें रोकी गईं. सायन और माटुंगा के बीच ट्रैक पर पानी भर गया. बारिश का असर उड़ानों पर भी पड़ा है और उड़ानों में औसत 25 मिनट की देरी हुई है.