logo-image

Aditya Thackeray: मुश्किल में आदित्य ठाकरे, इस मामले में FIR दर्ज, BMC ने लगाया बड़ा आरोप

Aditya Thackeray: यह घटना 16 नवंबर की बताई जा रही है. पूर्व सीएम के बेटे पार्टी नेताओं के संग ब्रिज के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे थे.

Updated on: 18 Nov 2023, 10:04 AM

highlights

  • मुंबई के एनएम जोशी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई
  • बिना किसी इजाजत के लोअर परेल  ब्रिज का उद्धाटन किया था
  • बीएमसी की शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

नई दिल्ली:

Aditya Thackeray: आदित्य ठाकरे के खिलाफ मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. उन पर एक ब्रिज के अवैध रूप से उद्घाटन का आरोप है. उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना के और भी कई नेता उनके साथ मौजूद थे, जिनके खिलाफ बीएमसी ने शिकायत की है. बीएमसी ने कहा कि आदित्य ने अवैध रूप से ब्रिज का उद्घाटन किया. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के खिलाफ मुंबई के एनएम जोशी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. आरोप है कि उन्होंने बिना किसी इजाजत के लोअर परेल  ब्रिज का उद्धाटन किया था.

इस मामले में उद्धव की अगुवाई वाली शिवसेना के कई बड़े नेताओं के खिलाफ भी शिकायत दर्ज हुई है. बीएमसी ने अपनी शिकायत में बताया कि आदित्य ठाकरे ने ब्रिज का अवैध रूप से उद्घाटन किया था. यह घटना 16 नवंबर की बताई जा रही है. तब पूर्व सीएम के बेटे पार्टी नेताओं के संग ब्रिज के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में कोहरे की चादर, चक्रवात के कारण इन राज्यों में होगी भारी बारिश

इसके एक दिन बाद यानी 17 नवंबर को ये शिकायत दर्ज कराई गई. बीएमसी ने जानकारी मिलने के बाद मुंबई के एनएम जोशी पुलिस स्टेशन में आदित्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. बीएमसी की शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. इस बीच रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक बीएमसी के अधिकारी पुलिस स्टेशन में मौजूद थे. 

बीएमसी ने अपनी दर्ज शिकायत में कहा, विधायक आदित्य ठाकरे और विधान परिषद विधायक सुनील शिंदे, सचिन अहिर, पूर्व महापौर किशोरीताई पेडणेकर, पूर्व महापौर स्नेहल आंबेकर समेत 15 से 20 अज्ञात लोगों ने गैर कानूनी तरीके से महानगरपालिका आयुक्त बृहन्मुंबई की इजाजत के बिना अधूरे लोअर परेल ब्रिज का उद्घाटन किया. 

यहां एसीक भवन के नजदीक बॅरिगेट को हटाया गया. ब्रिज को बाद में ट्रैफिक के लिए खोल दिया. FIR में आरोप लगाया गया कि इस ब्रिज के खुल जाने से ट्रैफिक की आवाजाही आरंभ हो गई. मगर  अधूरे काम के कारण लोगों की जान को खतरा हो सकता था. ऐसे में BMC की ओर से FIR दर्ज कराई गई है. 

इसलिए किया ब्रिज का उद्घाटन

ब्रिज के उद्घाटन को लेकर आदित्य ठाकरे ने एक्स पर एक पोस्ट किया है. उन्होंने बताया कि वे बीएमसी के ब्रिज को खोलने का इंतजार कर रहे थे. वे इंतजार में थे कि बीएमसी खुद ही ब्रिज को आम लोगों के लिए खोल देगी मगर करीब 10 दिन बीत गए. ब्रिज तैयार हो चुका है और इसके उद्घाटन को लेकर किसी वीआईपी का इंतजार हो रहा. 

बीएमसी ने ब्रिज को कर दिया बंद- आदित्य ठाकरे

आदित्य ठाकरे ने 17 नवंबर की शाम को एक्स पर पोस्ट में कहा, हमने कल रात इसका उद्घाटन किया. मगर आज सरकार के दबाव में बीएमसी ने इसे दोबारा बंद कर दिया. ये सिर्फ मुंबई के नागरिकों को परेशान करने के लिए है. सरकारी उद्घाटन की प्रतीक्षा हो रही है. इस तरह के अहंकार के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.