logo-image

मध्यप्रदेश में कैंसर मरीजों के इलाज के लिये विशेष दल बनाया जाये : सिंधिया

सिंधिया ने यहां कैंसर मरीजों का इलाज करने वाले परमार्थिक संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ हेड एंड नेक ऑन्कोलॉजी की गतिविधियों का जायजा लेने के दौरान यह बात कही.

Updated on: 23 Jan 2020, 04:30 AM

इंदौर:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को मध्यप्रदेश सरकार को सुझाया कि राज्य में कैंसर मरीजों के इलाज के लिये विशेष दल गठित किया जाना चाहिये. सिंधिया ने यहां कैंसर मरीजों का इलाज करने वाले परमार्थिक संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ हेड एंड नेक ऑन्कोलॉजी की गतिविधियों का जायजा लेने के दौरान यह बात कही. इस मौके पर राज्य के लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट भी मौजूद थे. सिंधिया ने कहा, " प्रदेश सरकार के स्तर पर कोशिश की जानी चाहिये कि कैंसर और अन्य गंभीर रोगों के मरीजों के इलाज के लिये विशेष टीम गठित हो.

सूबे में कैंसर के खिलाफ अभियान में गैर सरकारी क्षेत्र के विशेषज्ञ चिकित्सकों की मदद भी ली जा सकती है." इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ हेड एंड नेक ऑन्कोलॉजी के सचिव और वरिष्ठ कैंसर सर्जन दिग्पाल धारकर ने बताया कि सिंधिया ने उनके संस्थान की गतिविधियों से प्रभावित होकर इसमें ऑपरेशन थियेटर के निर्माण के लिये 25 लाख रुपये की मदद देने की घोषणा भी की है. उन्होंने बताया कि सिंधिया ने उनके संस्थान को सुझाव दिया है कि वह राज्य के दो-तीन पिछड़े जिलों को चुनकर वहां कैंसर मरीजों की पहचान और इलाज के लिये ग्रामीण स्तर पर अभियान चलाये.