BREAKING NEWS
  • महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े मामले में 2 महीने में मिलें न्याय- Read More »

भारी बारिश से मध्य प्रदेश में बाढ़ जैसे हालात, इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग समेत कई सड़कें बंद

Dalchand  |   Updated On : July 06, 2019 01:07:31 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान हुई भारी बारिश के साथ मॉनसून ने रफ्तार पकड़ ली है. भारी बारिश की वजह से लोगों की मुसीबतें भी बढ़ गई है. लगातार बारिश नदी-नाले उफान पर हैं. राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. लोगों के घरों में घुटने-घुटने पानी भर गया है. जिसके कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. 

यह भी पढ़ें- अक्षम कर्मचारियों को हटाने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, एक महीने में मांगी रिपोर्ट

भारी बारिश के कारण कालीसिंध, शिप्रा, गुनेरा-गुनेरी समेत अन्य नदियां उफान पर हैं. देवास में इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग और चापड़ा-बागली मार्ग सहित कई सड़कें ब्लॉक हो गई हैं. रायसेन में कहूला पुल पूरी तरह से जलमग्न हो गया, जिसके कारण भोपाल-सागर मार्ग पर यातायात बंद करना पड़ा. पुल के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. आज सुबह 9 बजे से ही लगातार तेज बारिश हो रही है.

इंदौर के बड़े तालाबों का जलस्तर भी बढ़ गया है. शहर के कई इलाके जलमग्न है. शहडोल में तेज बारिश की वजह से नगर पालिका के ड्रेनेज सिस्टम भी फेल हो गए हैं. सड़कों से लेकर घरों तक पानी ही पानी भरा है. इस बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. हालांकि लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में 10 हजार महिलाएं बनेंगी राजमिस्त्री, प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन

बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई है. शुक्रवार तक खंडवा में 138 मिलीमीटर, रतलाम में 77 मिलीमीटर और मंडला में 110 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 06, 2019 01:07:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो