logo-image

मध्य प्रदेश में हो सकती है भारी बारिश, इन जिलों में हाई अलर्ट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में बुधवार की को बादल छाए हुए हैं. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Updated on: 07 Aug 2019, 11:27 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में बुधवार की को बादल छाए हुए हैं. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य के कई हिस्सों में बीते एक सप्ताह से मानसून की सक्रियता के चलते कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश हुई है.

यह भी पढ़ें- क्या आपको सुषमा स्वराज का मध्य प्रदेश से यह खास नाता पता है

बुधवार की सुबह से भी राज्य के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं, जिससे गर्मी का असर कम है. बीते 24 घंटों के दौरान बैतूल में 26 मिलीमीटर, भोपाल में नौ मिलीमीटर, ग्वालियर में 21.7 मिलीमीटर, रायसेन में 22.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के 21 जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें- Article 370 को हटाने वाले PM मोदी को बीजेपी सांसद ने बताया 'युगपुरुष', उठाई यह बड़ी मांग 

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24, ग्वालियर का 24.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.4 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 34.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा.