logo-image

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में हुई बारिश, मौसम हुआ सुहावना

मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में अच्छी बारिश हुई है.

Updated on: 04 Jul 2019, 12:03 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है. बारिश होने से तापमान में भी गिरावट आई है. राज्य में गुरुवार की सुबह से ही बारिश का दौर जारी है, जिससे मौसम सुहावना बना हुआ है. इससे गर्मी से राहत है, लेकिन अभी भी कई हिस्सों में उमस का असर है.

यह भी पढ़ें- संजय गांधी के नाम पर कमलनाथ सरकार ने शुरू की पहली योजना

मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में अच्छी बारिश हुई है. दमोह में 184 मिली मीटर, मंडला में 60 मिली मीटर, नरसिंहपुर में 29 मिली मीटर, सागर में 87.1 मिली मीटर, टीकमगढ़ में 54 मिली मीटर, उमरिया में 56.4 मिली मीटर, बैतूल में 51.6 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: नीमच जेल ब्रेक मामले में 4 जेल प्रहरी बर्खास्त

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राज्य के अधिकांश हिस्सों में आगामी 24 घंटों में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है. राज्य में मानसूनी बारिश का दौर जारी है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23़ 8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4, ग्वालियर का 21.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.9 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 35 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें-