logo-image

MP: BJP में शामिल नहीं होंगे कमलनाथ, इस नेता के मनाने पर बदला अपना फैसला

MP: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने साफ कर दिया है कि वो बीजेपी में नहीं जाएंगे

Updated on: 19 Feb 2024, 12:32 PM

New Delhi:

MP: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने साफ कर दिया है कि वो बीजेपी में नहीं जाएंगे. हालांकि उनके बेटे सांसद नकुलनाथ और कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने पार्टी में रहने का ही फैसला लिया है. दरअसल, कमलनाथ का यह फैसला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बात करने के बाद आया है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश कांग्रेस  अध्यक्ष जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और सज्जन वर्मा जैसे नेता पहले ही कमलनाथ की बीजेपी में जाने की अटकलों को खारिज कर चुके हैं. इस क्रम में पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कल यानी रविवार को राजधानी दिल्ली में कमलनाथ से मुलाकात भी की थी. 

यह खबर भी पढ़े- पुडुचेरी के बाद अब इस राज्य ने भी लगाया 'बुढ़िया के बाल' पर बैन, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं (कमलाथ और सज्जन वर्मा) के बीच यह मुलाकात लगभग आधा घंटे तक चली थी. मुलाकात के बाद सज्जन वर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि कमलनाथ से कुछ बिंदुओं पर बातचीत हुए है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भी कमलनाथ से बात हुई हैं. मैं पिछले चार दशकों से कमलनाथ के साथ काम कर रहा हूं. इसलिए जहां कमल होंगे, मैं भी वहीं रहूंगा. इस दौरान सज्जन वर्मा ने कहा कि कमलनाथ कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं. वह कल भी कांग्रेस में थे, आज भी हैं और कल भी कांग्रेस में ही रहेंगे. हालांकि परसों की उनको खबर नहीं कि क्या होगा. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवरी से उनकी कोई नाराजगी नहीं है. जीतू पटवारी को उन्होंने अपना ही बच्चा बताया.

यह खबर भी पढ़ें- Farmers Protest: सरकार और किसान संगठनों के बीच आज अहम बैठक, MSP समेत इन मुद्दों पर अटकी बात

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. कमलनाथ के इस्तीफे के बाद उनकी बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. इन अटकलों को उस समय और बल मिल गया जब उनके बेटे सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी बायो से कांग्रेस को हटा दिया था. यही नहीं कमलनाथ अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर बेटे नकुलनाथ के साथ राजधानी दिल्ली पहुंच गए थे. यहां उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत में बीजेपी में जाने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया था. इस दौरान उन्होंने केवल इतना ही कहा था कि ऐसा करने से पहले वह उनको सूचित कर देंगे.