logo-image

MP Election: एमपी चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को उतारने पर कांग्रेस ने साधा निशाना तो BJP ने किया पलटवार 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने सोमवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस बार भाजपा ने मंत्रियों और सांसदों को भी टिकट दिया. इसे लेकर कांग्रेस और भाजपा में जुबानी वॉर जारी है.

Updated on: 26 Sep 2023, 07:47 PM

नई दिल्ली:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में इस वक्त भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार है. एमपी चुनाव को लेकर भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपनी पूरी झोंक दी है तो वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) भी पहली बार मैदान में उतरेगी. इस बीच भाजपा ने सोमवार को 39 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर सबको चौंका दिया है. इस सूची में खास बात यह है कि 3 केंद्रीय मंत्री और 7 सांसदों को मैदान पर उतारा गया है. इसे लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA ने निशाना साधा है तो इस पर बीजेपी ने पटलवार किया है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election: BJP ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ लाया आरोप पत्र, राहुल गांधी के 316 वादे अबतक अधूरे

शिवराज के नाम-काम से कन्नी काट गए मोदी-शाह : सुरजेवाला

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि शिवराज के काम और नाम से 15 दिन पहले अमित शाह और अब मोदी कन्नी काट गए. उन्होंने कल स्वीकार कर लिया कि उनके पास चुनाव लड़ाने योग्य उम्मीदवार भी नहीं है (भाजपा की दूसरी सूची जारी करने पर)... जिस पार्टी के पास विधानसभा और लोकसभा के चुनाव नहीं बचे वह अनर्गल बातें कर रही है.

जानें आरडेजी नेता क्या बोले?

आरजेडी (RJD) के सांसद मनोज झा ने कहा कि बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश में कुछ चीजें मरम्मत के परे हो चुकी हैं. जिन मंत्रियों के नाम सूची में हैं उन्होंने शायद सपनों में भी नहीं सोचा होगा कि उनके नाम सूची में होंगे. अगर सूची देखेंगे तो 5-6 मुख्यमंत्री उम्मीदवार तो सूची में दिख जाएंगे. जमीनी हकीकत बता रही है कि भाजपा का कोई भी फॉर्मूला सफल नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ें : UNGA में बोले विदेश मंत्री जयशंकर- दुनिया के सामने बड़ी चुनौती, विकासशील देशों पर...

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर किया पटलवार

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एमपी के ग्वालियर में पत्रकारों से कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने अगर निर्णय किया है कि कार्यकर्ता चुनाव लड़ेंगे, तो सब लड़ रहे हैं इसमें कांग्रेस को आपत्ति क्यों है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से कांग्रेस भयभीत है. उनके पास कोई मुद्दा नहीं है.