logo-image

कमलनाथ के इस मंत्री के बिगड़े बोल, दिव्यांगों को कहा- लंगड़ा, लूला और अंधा

मध्य प्रदेश एक मंत्री जी के बिगड़े बोल सामने आए. मंत्री जी का नाम है हुकुम सिंह कराड़ा.हुकुम सिंह ने दिव्यांगों को लंगड़े-लूले और अंधे कहकर संबोधित किया

Updated on: 21 Feb 2020, 11:08 PM

नई दिल्ली:

सत्ता के नशे में कभी-कभी नेता ऐसे बयान दे देते हैं जिसे सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं. उन्हें अपने शब्दों पर काबू नहीं रहता है. मध्य प्रदेश एक मंत्री जी के बिगड़े बोल सामने आए. मंत्री जी का नाम है हुकुम सिंह कराड़ा. वो कमलनाथ सरकार में जल संसाधन मंत्रालय संभालते हैं. सीतामऊ में आयोजित किसान कर्ज माफी सम्मेलन में उनके बिगड़े बोल सामने आए.

हुकुम सिंह ने दिव्यांगों को लंगड़े-लूले और अंधे कहकर संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'क्या अंधे, लंगड़े लूले लोगों को 300 से 1000 (पेंशन) रुपए करना गलत काम है? किसानों के लिए 100 रुपए प्रति 100 यूनिट करना गलत काम है?'

इसके साथ ही किसान द्वारा समस्या उठाने पर धमकाते हुए कहा कि यह हरकत मेरे क्षेत्र शाजापुर में की होती तो वहीं जूते मारता.

इसे भी पढ़ें:जनसुनवाई के दौरान ही सिगरेट पीने लगे प्रभारी मंत्री, हो गए वायरल

बीजेपी ने किया हमला

मंत्री हुकुम सिंह के इस तेवर पर बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने ट्वीट करके हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकलांग पुकारे जाने वालों को निशक्त, फिर दिव्यांग के नाम से पुकारकर सम्मान दिया. मंदसौर जिले के प्रभारी मंत्री दिव्यांगों को लंगड़े-लूले और अंधे कहकर क्या संदेश देना चाहते हैं?

और पढ़ें:कैराना से पलायन का मुद्दा उठाने वाले BJP सांसद हुकुम सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे सीएम योगी

मंदसौर में दिव्यांगों ने किया प्रदर्शन

जानकारी की मानें तो मंत्री हुकुम सिंह के बयान के बाद दिव्यांगों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने मंत्री जी से माफी मांगने को कहा.