logo-image

Madhya Pradesh : CM शिवराज सिंह बोले- एक अप्रैल से बंद हो जाएंगे दारू पीनी के 'अहाते'

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने रविवार को श्योपुर में मेडिकल कॉलेज के भूमिपूजन और सिंचाई परियोजनाओं का भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

Updated on: 12 Mar 2023, 04:14 PM

भोपाल:

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने रविवार को श्योपुर में मेडिकल कॉलेज के भूमिपूजन और सिंचाई परियोजनाओं का भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि श्योपुर जनपद के लिए आज ऐतिहासिक दिन है. श्योपुर में मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के साथ ही मूंझरी बांध का भी भूमिपूजन किया गया. मूंझरी बांध 415 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा. 1013 करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास हुआ है. 

CM शिवराज सिंह चौहान ((MP CM Shivraj Singh Chouhan)) ने कहा कि एमपी में जितने भी दारू पीने के अहाते (शराब की दुकानों के पास बैठकर शराब पीने की व्यवस्था) हैं, उन्हें एक अप्रैल से बंद कर दिए जाएंगे. जिसे दारू पीना हो वो अपने घर पर लेकर जाए. अगर बुराइयों पर अंकुश लगाना है तो तरीके निकालने पड़ेंगे. आपको बता दें कि एमपी सरकार की नई शराब नीति के तहत जनपद में अब शराब की दुकानों के पास बैठकर दारू पीने की व्यवस्था खत्म हो जाएगी. 

शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि वो (कमलनाथ) प्रदेश के बाहर हैं या देश के बाहर हैं, लेकिन उनके ट्विटर की चिड़िया हमेशा उड़ती रहती है. देश के बाहर जाकर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता भी ज्यादा बात करते हैं. कौन कहां है और क्या कर रहा है? यह कांग्रेस खुद सोचे.

यह भी पढ़ें : 1993 Bombay Blast: 30 साल बाद भी भारत की आर्थिक राजधानी पर आतंक के निशान गहरे हैं

इस कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि चंबल की सहायक नदी कूनो पर छह बांध बनने जा रहे हैं, जिससे पांच जनपद प्रभावित होंगे. मैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि वे इस मंच से इस योजना की पूर्ण घोषणा करें.