logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 5 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 5 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 05 Jan 2020, 07:41 AM

भोपाल:

छत्तीसगढ़ के नगर निगमों के आयुक्तों को छुट्टी या मुख्यालय छोड़ने की अनुमति विभागीय सचिव से लेनी होगी. अब तक वे संबंधित जिले के कलेक्टर को सूचना देकर गायब होते रहे. विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी आयुक्तों के लिए कड़ा निर्देश जारी किया है. नगरीय प्रशासन विभाग के अवर सचिव एचआर दुबे ने इस संबंध में सभी निगम आयुक्तों निर्देश जारी किया. इसमें कहा गया है कि आयुक्त अवकाश पर जाने या मुख्यालय छोड़ने के संबंध में पहले संबंधित जिले के कलेक्टर को सूचना देंगे.

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के संविदा कर्मचारियों के लिए आई अच्छी खबर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की बिजली कंपनियों में काम करने वाले संविदा कर्मचारियों के लिए यह अच्छी खबर है, क्योंकि आगामी समय में नियमित सेवा में भर्ती की प्रक्रिया में संविदा कर्मचारियों की हिस्सेदारी बढ़ेगी. यह सहमति सरकार की मध्यस्थता में बिजली कंपनी और बिजली कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों के बीच हुई बैठक में बनी है. राज्य में बीते सालों में बिजली कंपनियों ने संविदा कर्मचारियों को सेवा से पृथक कर दिया था. इससे शेष संविदा कर्मचारियों में असंतोष था. इन कर्मचारियों की बहाली की अरसे से मांग चल रही थी.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here


 

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

मप्र : टी.एन. दुबे जबलपुर स्थित मप्र आयुर्विज्ञान विवि के कुलपति नियुक्त

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) स्थिति मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय (Madhya Pradesh Ayurvigyan University) का कुलपति डॉ. टी.एन. दुबे को बनाया गया है. डॉ. दुबे की नियुक्ति राज्यपाल लालजी टंडन ने की है.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

सीएम कमलनाथ आज सतना में

मुख्यमंत्री कमलनाथ आज बीटीआई ग्राउंड में सवा करोड़ के विकाश कार्यो का करेगे भूमिपूजन ,  जिले के ग्यारह सौ बत्तीस किसानों  का जय किसान ऋण माफी योजना के तहत , आठ करोड़ की राशि  की होगी कर्ज माफी ,22सौ गरीब परिवारों को बाटेंगे अवाशीय पट्टा,  शासकीय कार्यक्रम के बाद संबिधान बचाओ माहरैली को करेगे संबोधित.

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के 56 विद्यार्थी PM मोदी से मिलकर पूछेंगे सवाल

मध्य प्रदेश के स्कूली बच्चों को पीएम मोदी से मिलने और उनसे बात करने का मौका मिलेगा. देशभर से करीब 1000 विद्यार्थी शामिल. 20 जनवरी को नई दिल्ली स्थित ताल कटोरा स्टेडियम में परीक्षा पर चर्चा-2020 का आयोजन होगा. देशभर से करीब 1000 विद्यार्थी शामिल होंगे. कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री विद्यार्थियों से चर्चा कर परीक्षा का तनाव दूर करेंगे. 


स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के बीच एक प्रतियोगिता आयोजित कराई थी. इसके लिए पांच विषय दिए गए थे. इस पर विद्यार्थियों को निबंध लिखकर ऑनलाइन भेजना था. प्रदेश के 4500 विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है. इनमें से कुल 56 विद्यार्थियों का चयन किया गया है

calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

आखिर मोदी सरकार चाहती क्या है? जानें दिग्विजय सिंह ने क्यों पूछा ये सवाल

कांग्रेस (Congress Party) के सीनियर बीजेपी लीडर दिग्विजय सिंह (Senior leader Digvijay Singhy) ने बीजेपी (BJP) को एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर फिर निशाना साधा है.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

रायपुर में राज्य सरकार ने नई स्वास्थ्य योजना

रायपुर में राज्य सरकार ने नई स्वास्थ्य योजना में किया बड़ा बदलाव किया है.जिन बीमारियों का इलाज सरकारी अस्पताल में हैं उपलब्ध उनका निजी अस्पताल में इलाज नहीं कराया जाएगा .


आपातकालीन स्थिति में मिलेगी छूट


डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना व मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना में लागू होंगे ये नियम. इस तरह से सरकारी अस्पतालों को आर्थिक रूप से मजबूत करेगी सरकार. पिछली सरकार के रिकॉर्ड को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला. पिछले कार्यकाल में सरकारी अस्पतालों में इलाज उपलब्ध होने के बावजूद भी निजी अस्पतालों से इलाज कराए जाने के कारण निजी अस्पतालों को चुकानी पड़ी थी मोटी रकम. 180 से अधिक ऐसी बीमारियां जिनका इलाज सरकारी अस्पतालों में था. संभव उसे भी निजी अस्पताल में कराए जाने से निजी अस्पतालों को हुआ था लाभ.इन बातों का ध्यान रखते हुए सरकार ने लिया फैसला. जल्दी मेकाहारा समेत छह शासकीय अस्पतालों में शुरू की जाएगी एएसडी वीएसडी उपचार.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

कैलाश विजयवर्गीय समेत 350 बीजेपी नेताओं पर केस दर्ज

इंदौरः धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में कैलाश विजयवर्गीय और शंकर ललवानी समेत 350 बीजेपी नेताओं पर केस दर्ज किया गया है.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

रायपुर में ऑटो पलटने से महिला की मौत

रायपुरः देर रात करीब डेढ़ बजे तेलघानी नाका ओवरब्रिज पर एक ऑटो पलट गया. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 9 बच्चे घायल हो गए.

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

बीजेपी का जन जागरण अभियान आज से

मध्य प्रदेशः आज से बीजेपी का जन जागरण अभियान शुरू होगा. CAA को लेकर बीजेपी यह अभियान चलाएगी और घर-घर जाकर इसके बारे में लोगों को जानकारी देगी.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.