logo-image

आखिर मोदी सरकार चाहती क्या है? जानें दिग्विजय सिंह ने क्यों पूछा ये सवाल

कांग्रेस (Congress Party) के सीनियर बीजेपी लीडर दिग्विजय सिंह (Senior leader Digvijay Singhy) ने बीजेपी (BJP) को एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर फिर निशाना साधा है.

Updated on: 05 Jan 2020, 09:01 AM

highlights

  • कांग्रेस के सीनियर बीजेपी लीडर दिग्विजय सिंहने बीजेपी (BJP) को एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर फिर निशाना साधा है.
  • कांग्रेस सेवा दल के बुकलेट कांट्रोवर्सी पर भी दिग्विजय सिंह ने सवाल का जवाब दिया है. 
  • MP Government इस बुकलेट को लेकर काफी ज्यादा बवाल भी हो रहा था इसमें शिवसेना, बीजेपी और अन्य पार्टियों ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है. 

भोपाल:

कांग्रेस (Congress Party) के सीनियर बीजेपी लीडर दिग्विजय सिंह (Senior leader Digvijay Singhy) ने बीजेपी (BJP) को एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर फिर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता ने से पूछा है कि बीजेपी ये साफ क्यों नहीं करती है कि वो पूरे देश में एनआरसी या नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (National Register of Citizens) लागू करना चाहती है या नहीं. दिग्विजय सिंह के मुताबिक केंद्र (Central Government) ने इस मुद्दे पर एक संशय की स्थिति बनाकर रखी हुई है.

उन्होंने कहा है कि वो केवल एनआरसी के बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर केंद्र सरकार का प्लान क्या है. दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी सहित बीजेपी के बड़े नेताओं पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ बोल रहे हैं जबकि अमित शाह और जेपी नड्डा इसी मुद्दे पर कुछ और राग अलाप रहे हैं. उन्होंने आगे पूछा कि बीजेपी आखिर एनआरसी लागू करना चाहती है या नहीं.

यह भी पढ़ें: विपक्ष ने मुसलमानों को बरगलाया, सरकार करे जागरूक : कल्बे जव्वाद

कांग्रेस सेवा दल के बुकलेट कांट्रोवर्सी जिसमें ये दावा किया गया है जिसमे ये दिखाया गया है कि नाथुराम गोडसे और विनायक दामोदर सावरकर के बीच शारीरिक संबंध की बात कही गई है जिसको लेकर काफी चर्चा हुई थी. इस बात पर दिग्विजय सिंह से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि जो भी इस बात से गुस्सा हैं या जिनको भी परेशानी है वो कांग्रेस सेवा दल का बुकलेट लिखने वाले लेखक से सवाल करें और कांग्रेस सेवा दल से सवाल करें.
उन्होंने साफ किया कि किसी की पर्सनल लाइफ के बारे में बातें करना गलत है लेकिन कांग्रेस सेवा दल ने ऐसा कुछ ही नहीं लिखा है.

यह भी पढ़ें: जामिया में 22 दिन बाद सोमवार से शुरू होगी पढ़ाई, 9 से परीक्षाएं
इस बुकलेट को लेकर काफी ज्यादा बवाल भी हो रहा था इसमें शिवसेना, बीजेपी और अन्य पार्टियों ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है. विनायक दामोदर सावरकर के पोते ने यहां तक मांग कर डाली है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के इस बुकलेट को बैन कर देना चाहिए.
कांग्रेस के इस बुकलेट में पेज नंबर 423 पर 'Freedom at Midnight' किताब जो की Larry Collins और Domiiqueb Lapierre ने लिखी है उसमें ये बात कही गई है कि नाथुराम गोडसे का अपने पॉलिटिकल गुरू सावरकर के साथ समलैंगिक संबंध रहे थे.