logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 28 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 28 अगस्त 2019

Updated on: 28 Aug 2019, 06:35 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. इसके साथ ही नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 सितंबर है. नामांकन पत्रों की जांच 5 सितंबर को होगी. 7 सितंबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. बता दें कि 23 सितंबर को इस सीट पर उपचुनाव होना है.

calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

रायगढ़ में असिस्टेंट कमांडेंट ने गोली मारकर आत्महत्या की

रायगढ़: असिस्टेंट कमांडेंट ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की वजह पारिवारिक कलह बताई जा रही है. 

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

ऑटो चालकों ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बंगले का घेराव किया

रायपुर: राजधानी में चलानी कार्रवाई से परेशान बड़ी संख्या में ऑटो चालकों ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बंगले का घेराव कर दिया है. ऑटो चालकों का आरोप है कि कागजात, परमिट होने के बावजूद पुलिस ने सैकड़ों ऑटो चालकों का चालान बनाया है. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू बंगले में नहीं, लेकिन उनसे मिलने की जिद पर ऑटो चालक बाहर ही बैठे हुए हैं. ऑटो चालकों की मांग है कि ग्रामीण परमिट को शहरी परमिट में तब्दील किया जाए.

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

अवैध खनन के खिलाफ होगा आंदोलन- शिवराज सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में अवैध खनन के खिलाफ भी आंदोलन किया जाएगा.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

अवैध खनन को लेकर भाजपा नेता विश्वास सारंग का बड़ा आरोप

अवैध खनन को लेकर बीजेपी नेता विश्वास सारंग ने बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अब बीजेपी कोई आरोप नहीं लगा रहा, हम तो सिर्फ सरकार के वरिष्ठ मंत्री गोविंद सिंह के बयान का समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अवैध खनन का पैसा सीएम आवास तक पहुंच रहा है.

calenderIcon 15:01 (IST)
shareIcon

अनिवार्य ग्रामीण चिकित्सा सेवा के ख़िलाफ़ दायर याचिका ख़ारिज

जबलपुर: अनिवार्य ग्रामीण चिकित्सा सेवा के खिलाफ दायर याचिका को हाईकोर्ट के खारिज कर दिया है. मेडिकल पीजी और स्पेशलाइज़ेशन के डाक्टर्स ने याचिका लगाई थी. 

calenderIcon 15:00 (IST)
shareIcon

अंतागढ़ टेपकांड मामले में अब 5 सितम्बर को सुनवाई होगी

रायपुर: अंतागढ़ टेपकांड मामले में अब 5 सितम्बर को सुनवाई होगी. जज के अवकाश पर होने के कारण सुनवाई की तारीख बढ़ी है.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

कमलनाथ सरकार की पहल का ग्रामीणों और गौशाला संचालकों ने की प्रशंसा

कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की गौशालाओं को आधुनिक बनाने के लिए योजना पर काम करना शुरू कर दिया है. इसके तहत सरकारी जमीन पर गौशाला बनाई जा सकेगी सरकार गायों की देखभाल के लिए बजट के  साथ ही गौशालाओं को आधुनिक बनाया जाएगा. कमलनाथ सरकार की पहल का ग्रामीणों और गौशाला संचालकों ने सराहनीय कदम बताया है. लोगों का कहना है कि मध्यप्रदेश में गायों का संरक्षण बेहद जरूरी है.

calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

जीतू पटवारी बोले- छात्र संघ के प्रत्यक्ष चुनाव को लेकर समीक्षा जारी

छात्र संघ के प्रत्यक्ष चुनाव को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि इस मामले में समीक्षा चल रही है. अगर इस साल नहीं तो अगले साल इसे लागू करेंगे. मुख्यमंत्री के संज्ञान में ये पूरा मामला है.

calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

मंत्री इमरती देवी ने अधिकारी और कर्मचारियों को हिदायत दी

मंत्री इमरती देवी ने 313 मॉडल आंगनबाड़ी बाल शिक्षा केंद्र योजना के शुभारंभ पर अपनी अधिकारी और कर्मचारियों को हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि अब बड़े अफसर भी बख्शे नहीं जाएंगे.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

जालौन में उरई के नगरपालिका अध्यक्ष पर हमला

जालौन: उरई कोतवाली क्षेत्र में नगरपालिका अध्यक्ष पर जानलेवा हमला किया गया. इस हमले में नगरपालिका अध्यक्ष बाल बाल बचे. 

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में बुधवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

फिरोज सिद्दिकी की जमानत याचिका खारिज

रायपुर: कांग्रेस नेता के साथ ब्लैकमेलिंग मामले में फिरोज सिद्दिकी की जमानत याचिका खारिज हो गई है. सिद्दिकी के वकील ने जमानत के लिए सेशन कोर्ट में याचिका लगाई थी. सुनवाई के बाद कोर्ट ने खारिज कर दिया. सिद्दिकी को 2 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

calenderIcon 09:05 (IST)
shareIcon

हड़ताल पर गए आयुध निर्माण फैक्ट्री के कर्मचारियों की बढ़ेगी मुश्किलें

जबलपुर: हड़ताल पर गए आयुध निर्माण फैक्ट्री के कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. हड़ताल पर गए कर्मचारियों का वेतन कट सकता है. आयुध निर्माणी बोर्ड ने हड़ताल पर गए कर्मचारियों का ब्योरा मांगा है. 

calenderIcon 09:03 (IST)
shareIcon

जबलपुर में सीबीआई ने घूसखोर ईपीएफओ अधिकारी को गिरफ्तार किया

जबलपुर: सीबीआई ने घूसखोर ईपीएफओ अधिकारी को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. कर्मचारियों की अनुपालन कमियों को ठीक की एवज में रिश्वत मांग रहा था.

calenderIcon 08:10 (IST)
shareIcon

व्यापमं घोटाले मामले में पुरानी शिकायतों की जांच होगी

भोपाल: व्यापमं घोटाले मामले में पुरानी शिकायतों की भी जांच होगी. इसके लिए एसआईटी की तीन टीमें गठित की गई है. लगभग 197 शिकायतों की एसआईटी जांच करेगी.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ आज विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ आज विभागों के साथ जनता के जुड़े मुद्दों की समीक्षा बैठक करेंगे. प्रदेश में बाढ़ के हालात पर भी रिपोर्ट लेंगे. इंदौर-भोपाल सिक्स लेन एक्सप्रेस ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे का तैयार प्रोजल का रिव्यू भी करेंगे.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बाल शिक्षा केंद्रों की शुरुआत आज से

मध्य प्रदेश के प्रत्येक विकासखंड में एक आंगनवाड़ी केंद्र को बाल शिक्षा केंद्र के रूप मे विकसित किया जा रहा है. राज्य के 313 विकासंखडों में आज बाल शिक्षा केंद्रों की शुरुआत की जाएगी. 

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

चिटफंड घोटाला : रमन सिंह के बेटे के खिलाफ थानों में बढ़ रहीं शिकायतें

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सत्ता जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे व पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ चिटफंड घोटाले में अदालत के आदेश पर थानों में शिकायतों (रिपोर्ट दर्ज होने) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. राजनांदगांव में दर्ज हुई पांच रिपोर्टो के बाद यह आंकड़ा 27 पर पहुंच गया है. भाजपा इसे दुर्भावना की कार्रवाई बता रही है तो सरकार इसे अदालत के आदेश पर कार्रवाई करार दे रही है.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में भी आर्थिक आधार पर आरक्षण

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया है. केंद्र सरकार ने संसद में इस संबंध में विधेयक पारित किया था. जिसके बाद से राज्य में भी सामान्य वर्ग को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग की जा रही थी.

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.