logo-image
लोकसभा चुनाव

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 18 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 18 अगस्त 2019

Updated on: 18 Aug 2019, 09:14 AM

नई दिल्ली:

आयुष्मान योजना का पेमेंट अब बीमा कंपनियां नहीं ट्रस्ट के माध्यम से होगा. यह बड़ा परिवर्तन छत्तीसगढ़ सरकार सितंबर महीने के बाद से करने जा रही है. आयुष्मान योजना में मरीजों को जो लाभ दिया जाता है उसमें अधिकतर भाग राज्य सरकार का ही होता है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का कहना है कि ट्रस्ट के माध्यम से सरकार इसे बेहतर तरीके से करेगी. हालांकि मॉनिटरिंग बहुत जरूरी है. मॉनिटरिंग सही तरीके से होगी, तभी फायदा आम लोगों को मिल पाएगा. यह बहुत बड़ा परिवर्तन है जो सरकार करने जा रही है.

calenderIcon 15:59 (IST)
shareIcon

आचार्य देव मुरारी बापू ने सीएम हाउस के बाहर आत्मदाह की चेतावनी

भोपाल: गौ संवर्धन बोर्ड का चेयरमैन ना बनाए जाने से नाराज आचार्य देव मुरारी बापू ने सीएम हाउस के बाहर आत्मदाह की चेतावनी दी है. न्यूज़ स्टेट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने संतों के नाम पर वोट इकट्ठा किया और बाद में संतों को दरकिनार कर दिया. उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश की सरकार ने उनसे वादा किया था कि उन्हें गौ संवर्धन बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जाएगा, ताकि वह सरकार में रहकर गौ सेवा में भागीदारी निभा सके. लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

सतना मर्डर केस पर गोपाल भार्गव ने सरकार को घेरा

सतना में मासूम की मौत के मामले पर विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर कमलनाथ सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में ही डकैत समस्या सिर उठा लेती है. 



calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

भोपाल में क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर के साले की लाश फ्लैट में मिली

भोपाल: थाना कोलार क्राइम ब्रांच में पदस्थ इंस्पेक्टर के साले की लाश फ्लैट में खून से लथपथ हालत में मिली. मामला संदिग्ध, पुलिस के आला अफसर मौके पर.

calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

अजाक्स के प्रांतीय अधिवेशन में 35 सूत्रीय मांग रखी गई

भोपाल: अजाक्स के प्रांतीय अधिवेशन में 35 सूत्रीय मांग रखी गई है. महत्वपूर्ण पदों पर इस वर्ग की जनसंख्या के आधार पर एससी-एसटी के अधिकारियों को पोस्टिंग देने की मांग. जाति के आधार पर कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी, विभागाध्यक्ष की पदस्थापना करने की मांग की गई है. 

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

इंदौर अस्पताल प्रकरण पर बोले शिवराज सिंह- पीड़ितों को मिले 12,000 रुपये प्रतिमाह पेंशन

भोपाल: इंदौर में अस्पताल की लापरवाही को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि जिनकी आंखें गई हैं, उन्हें 12,000 रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जाए. सरकार ने 50,000 मुआवजा देकर कोई उपकार नहीं किया है. 



calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

सतना मर्डर केस पर शिवराज सिंह ने जताया दुख

मध्य प्रदेश के सतना में 13 साल के विकास प्रजापति की अपहरण के बाद हत्या की घटना पर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि यह घटना हृदय विदारक है, इसस आत्मा हिल गई है. 



calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

अशोक नगर में एक होटल के कमरे में युवक की लाश मिली

अशोक नगर: कोतवाली इलाके में एक होटल के कमरे में युवक की लाश मिली है. युवक देर रात दोस्तों के साथ पार्टी कर रहा था. कमरे में शराब की बोतलें भी मिली हैं.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ सोमवार को उज्जैन भ्रमण आएंगे

मुख्यमंत्री कमलनाथ 19 अगस्त सोमवार को उज्जैन भ्रमण पर आ रहे हैं. वे यहां पर भगवान महाकालेश्वर के दर्शन कर पूजन अर्चन करेंगे तथा सवारी में शामिल होंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री कमलनाथ दोपहर 2 बजे भोपाल से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 2:55 पर उज्जैन पहुंचेंगे. वे अपरान्ह 3 बजे से 4:15 तक महाकाल मंदिर में रहेंगे. उसके बाद 4:15 बजे  भोपाल के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे.

calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

पन्ना में विश्व प्रसिद्ध हीरा परियोजना पर छाए संकट के बादल

दुनिया में सबसे अच्छी क्वालिटी के हीरे पन्ना में निकलते हैं और इसका में करीना इस तरीके से उत्खनन एनएमडीसी की हीरा परियोजना करती है पर सेंट्रल एंपावर्ड कमेटी द्वारा क्लोजर प्लान सबमिट कर परियोजना को बंद करने की अनुशंसा की गई है. जिस कारण हीरा परियोजना के अस्तित्व पर संकट मंडराने लगा है. पूरी खबर पड़िए---मध्य प्रदेश : पन्ना में विश्व प्रसिद्ध हीरा परियोजना पर छाए संकट के बादल

calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

300 करोड़ की लागत से होगा बाबा महाकाल मंदिर का विकास और विस्तार

भगवान महाकाल के दर्शन करने उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 300 करोड़ की योजना शुरु होगी. महाकाल मंदिर के विस्तार और व्यवस्थाओं में सुधार के लिए मंत्रिमंडल के सदस्य मंत्रियों की एक त्रिस्तरीय सदस्य समिति गठित होगी. पूरी खबर पढ़िए---300 करोड़ की लागत से होगा बाबा महाकाल मंदिर का विकास और विस्तार, मंत्रियों की त्रिस्तरीय समिति गठित

calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

इंदौर 'आंखफोड़' कांड में बड़ी कार्रवाई, अस्पताल का लाइसेंस रद्द

इंदौर के नेत्र चिकित्सालय में 11 मरीजों की रोशनी जाने के मामले में कमलनाथ सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने अस्पताल के लाइसेंस को निरस्त कर दिया है. साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं. पूरी खबर पढ़िए---इंदौर 'आंखफोड़' कांड में बड़ी कार्रवाई, अस्पताल का लाइसेंस रद्द, मरीजों का इलाज कराएगी सरकार

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

किसान के बेटे ने 11 सेकेंड में पूरी की 100 मीटर दौड़

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के रहने वाले एक किसान का बेटा अपनी कड़ी मेहनत और लगन की वजह से सुर्खियों में आया है. किसान परिवार से ताल्‍लुक रखने वाले 19 साल के रामेश्‍वर गुर्जर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. दावा है कि रामेश्वर ने 100 मीटर की दूरी को नंगे पैर सड़क पर 11 सेकेंड में तय किया. पूरी खबर पढ़िए---किसान के बेटे ने 11 सेकेंड में पूरी की 100 मीटर दौड़, केंद्रीय खेल मंत्री ने भेजा बुलावा, दिया यह आश्वासन


 

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

माऊंट आंदुरी पर बस्तर की बेटी ने तिरंगा लहराया

छत्तीसगढ़: हिमाचल के पहाड़ों की सर्वाधिक ऊंची चोटी माऊंट आंदुरी (5950 मीटर) पर फतह हासिल कर बस्तर की बेटी ने तिरंगा लहराया. मौसम की खराबी के बीच बिगड़ते हालात के बावजूद नैना ने हिम्मत नहीं हारी और बस्तर सहित पूरे राज्य का नाम रोशन किया.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

देवास में पिता और पुत्र की तालाब में डूबने से मौत

देवास: जिले के सोनकच्छ के टोंकखुर्द थानांतर्गत अमोना गांव में भैस को बचाने गए तालाब में उतरे पिता और पुत्र की डूबने से मौत हो गई.

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

शाजापुर में युवक को खूंटे से बांधकर बेहरमी से पीटा

शाजापुर: जिले के पोलायकलां थाना अंतर्गत ग्राम खड़ी में 25 वर्षीय युवक को खूंटे से बांधकर बेहरमी से मारपीट करने का मामला सामने आया है. घटना का वीडियो वायरल हुआ. युवक देवास जिले का है, जो नौकरी के सिलसिले में शुजालपुर से लौटकर अपने गांव जा रहा था. तभी खड़ी के बस स्टैंड से कुछ लोग उसे जबरदस्ती ले गए और एक घर के बाड़े में खूंटे से बांधकर मारपीट की.

calenderIcon 09:17 (IST)
shareIcon

बीजेपी प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास के खिलाफ केस दर्ज

रायपुर: बीजेपी प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज. एक निजी कंपनी के सेल्समैन की गाड़ी ठोक दी थी. उसके बाद एक महिला पुलिसकर्मी को थाने में आकर धमकी देने का लगा आरोप.

calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली दौरे पर जाएंगे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली दौरे पर जाएंगे. वो दोपहर 2:30 बजे के आसपास दिल्ली रवाना होंगे. शाम को एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे और उसके बाद पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात भी होगी.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री से पूर्व विधायक शबनम मौसी ने की मुलाकात

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक शबनम मौंसी ने मुलाकात की.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.