logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 13 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 13 अगस्त 2019

Updated on: 13 Aug 2019, 10:20 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी के केंद्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने हेमंत खंडेलवाल को मध्य प्रदेश का निर्वाचन अधिकारी और विजेश लुणावत को प्रदेश सह निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया है. हेमंत खंडेलवाल जहां बैतूल से बीजेपी के पूर्व विधायक हैं, तो वहीं एमपी बीजेपी के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी उनके पास है. इसके साथ ही चुनाव प्रबंधन में माहिर समझे जाने वाले विजेश लुनावत को चार लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति बनाने का अनुभव है. दोनों ही नेताओं पर प्रदेश की 65000 से ज्यादा स्थानीय समितियों समेत 848 मंडल और 56 जिला अध्यक्ष के चुनाव की जिम्मेदारी है.

calenderIcon 16:13 (IST)
shareIcon

स्वतंत्रता दिवस पर मीसाबंदियों को न बुलाने पर बवाल शुरू

मध्य प्रदेश: स्वतंत्रता दिवस पर मीसाबंदियों को न बुलाने पर बवाल शुरू हो गया है. मीसाबंदियों ने कहा कि कमलनाथ सरकार बदले की भावना से काम कर रही है. पहले भी मीसाबंदियों की पेंशन बंद करने की तैयारी थी, अब स्वतंत्रता दिवस समारोह में न बुलाकर सरकार ने अपनी मंशा जाहिर की है.

calenderIcon 16:07 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के 28 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 28 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

calenderIcon 16:07 (IST)
shareIcon

भोपाल में स्वतंत्रता दिवस पर यातायात पुलिस ने व्यवस्था पूरी की

स्वतंत्रता दिवस का पर्व राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में मनाया जाएगा. इसको लेकर यातायात पुलिस ने व्यवस्था कर ली है. यातायात कार्यक्रम में परेशानी ना बने इसके चलते लाल परेड मैदान की ओर आने वाले कई वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है. साथ ही लोगों को सुविधा पहुंचाने के लिए कार्यक्रम स्थल और अन्य मार्गों पर यातायात पुलिस के सैकड़ों पुलिसकर्मी शामिल रहने वाले हैं.

calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

दुर्ग में डंपर ने साइकिल को टक्कर मारी, एक की मौत

दुर्ग: जामुल थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार डंपर ने साइकिल को टक्कर मार दी. इस हादसे में साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई.

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

जबलपुर में दुष्कर्म के मामले में बीजेपी नेता उपेंद्र धाकड़ गिरफ्तार

जबलपुर: दुष्कर्म के मामले में बीजेपी नेता उपेंद्र धाकड़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. युवती ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

calenderIcon 15:28 (IST)
shareIcon

भोपाल की बड़ी झील में पानी ओवरफ्लो

भोपाल: बड़ी झील में पानी ओवरफ्लो हो गया है. भदभदा डैम के गेट के ऊपर से पानी बह रहा. लोग गेट के ठीक सामने सेल्फी ले रहे हैं.

calenderIcon 15:27 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार पर दिग्विजय सिंह का हमला

सीहोर: दिग्विजय सिंह ने कहा कि अपनी शान बघारने के चक्कर में सरकार ने कश्मीर पर निर्णय लिया है. कश्मीर के एक तरफ पाकिस्तान, चीन और अफगानिस्तान हैं, ये हमें नहीं भूलना चाहिए. देश को मुसीबत में डाल दिया है. 

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

दुर्ग में घर में मिला दो बच्चों और मां का शव

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक महिला और उसके दो बच्चों के घर में मृत पाए जाने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के जामुल क्षेत्र में स्थित एसीसी सीमेंट की कॉलोनी में मीरा सिंह 39 वर्ष, उसके बेटे प्रत्युष 11 वर्ष और बेटी सुप्रिया पांच वर्ष का शव संदिग्ध हालत में मिला है.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

सीएम शिवराज के बयान पर जीतू पटवारी ने किया पलटवार

पंडित नेहरु को लेकर पूर्व सीएम शिवराज के बयान पर जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज एक बड़े नेता हैं. 13 वर्ष तक सीएम रहे हैं. उनका देश के पहले पीएम को लेकर ऐसा कहना ये बेहद गलत हैं.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने पिछली बीजेपी सरकार पर लगाए कालाबाजारी के आरोप

इंदौर में कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए स्टम्प वेंडर मामले में 22 हजार करोड़ की कालाबाजारी के आरोप लगाया है.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

इंदौर में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर शिक्षकों का हंगामा

इंदौर: जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय बड़ा गणपति पर शिक्षकों का हंगामा. बाहरी जिलों से आए शिक्षकों ने की नारेबाजी. तबादला आदेश होने के बावजूद जॉइनिंग नहीं देने से शिक्षकों ने जताई नाराज़गी.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में राष्ट्रीय उत्सव की रौनक

मध्य प्रदेश: आजादी का पर्व नजदीक है. ऐसे में चारों तरफ इस राष्ट्रीय उत्सव की रौनक दिखाई दे रही है. ग्वालियर में भी बाज़ार सज गए हैं. जगह जगह देश का तिरंगा नज़र आ रहा है.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपने संगठन को और मजबूत करने की तैयारी में

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करना चाहती है. लिहाज़ा इसे लेकर नए नए नियम भी लागू किये जा रहे हैं. अब जनप्रतिनिधियों के लिए आचार सहिंता बनाने की तैयारी है. इसके तहत विधायकों को जनता का विश्वास जीतना होगा. 

calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश विधानसभा का कामकाज अब होगा ऑनलाइन

मध्य प्रदेश विधानसभा का कामकाज अब ऑनलाइन होगा. विधानसभा को पेपरलेस करने पर विचार किया जा रहा है. जिस तरह से आज मनी ट्रांसफर से लेकर रेलवे बुकिंग तक सब कुछ ऑनलाइन हो चला है. ऐसे में मध्य प्रदेश विधानसभा का कामकाज भी ऑनलाइन किया जा सकता है.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासी देख सकेंगे झिलमिलाता राजभवन

राजभवन आमजन के भ्रमण के लिए स्वतंत्रता दिवस के पूर्व 13 अगस्त को शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा. नागरिक आकर्षक विद्युत साज-सज्जा के साथ ही बच्चों की प्रस्तुतियों का आनंद भी ले सकेंगे. सांस्कृतिक संध्या का आयोजन शाम 7 बजे होगा.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

कंप्यूटर बाबा ने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा से मुलाकात की

भोपाल: कंप्यूटर बाबा ने मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा से मुलाकात की. इस दौरान कई जन हितेषी मुद्दों पर चर्चा की गई.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

आज छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक होगी

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक में किसानों से जुड़ी समस्याएं, अत्यधिक वर्षा और अवर्षा की स्थिति पर फैसले लिए जाएंगे. साथी 15 अगस्त को होने वाले मुख्यमंत्री के भाषण का भी अनुमोदन कैबिनेट करेगी.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के एएसआई दीपक सिंह चौहान को मिलेगा मेडल

रायपुर: केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा जारी की गई सूची इन्वेस्टिगेशन में बेहतरीन काम करने वाले अधिकारियों को मेडल मिलेगा. सम्मान पाने वालों की लिस्ट में छत्तीसगढ़ से एएसआई दीपक सिंह चौहान शामिल हैं.

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

पखांजुर मेंनक्सलियों ने सवारी बस को रोककर आग लगाई

पखांजुर: नक्सलियों ने सवारी बस को रोककर उसमें आग लगा दी. जिला मुख्यालय से महज 16 किलोमीटर दूर नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया. घटनास्थल के करीब बड़ी संख्या में नक्सलियों मौजूदगी की खबर के बाद मौके पर फोर्स रवाना हुई.