logo-image

विधायकों की बगावत पर मध्य प्रदेश बीजेपी ने अमित शाह और संगठन मंत्री को सौंपी रिपोर्ट

अब प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात करेंगे. शिवराज सिंह चौहान भी अमित शाह को स्पष्टीकरण देंगे.

Updated on: 26 Jul 2019, 12:57 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई ने विधायकों की क्रॉस वोटिंग और पार्टी से बगावत को लेकर पार्टी हाईकमान को रिपोर्ट सौंप दी है. मध्य प्रदेश बीजेपी ने शुक्रवार को अमित शाह और संगठन मंत्री को रिपोर्ट सौंपी. अब प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात करेंगे. शिवराज सिंह चौहान भी अमित शाह को स्पष्टीकरण देंगे.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस से संपर्क वाले विधायकों पर बीजेपी की खास नजर, जानिए कौन-कौन विधायक हैं ऐसे

उधर, मध्य प्रदेश के अंदर सियासी हलचल बढ़ी हुई है. कांग्रेस में कई और विधायकों के जाने की खबरों के बीच पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. गुरुवार को संगठन के पदाधिकारियों के अलावा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह और नरोत्तम मिश्रा का अधिकांश समय विचार-विमर्श के बीच बीता. पार्टी आगे किस तरह से बढ़े इस पर सभी नेताओं ने अपनी अपनी राय रखी.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ के कौशल के आगे बौनी पड़ी बीजेपी, अब आगे किसकी क्या होगी चाल, पढ़िए पूरी खबर

एक तरफ जहां भाजपा के नेता रणनीति बनाने में लगे रहे तो दूसरी ओर कांग्रेस भी इसमें पीछे नहीं रही. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को पूरे दिन मंत्रियों से अलग-अलग चर्चा की. सूत्रों का कहना है कि मंत्रियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे विधायकों में किसी तरह की नाराजगी न होने दें. मंत्रियों पर पहले से तीन से चार विधायकों से लगातार संपर्क में रहने और उनकी मांगों को पूरा के निर्देश दिए जा चुके हैं. राजनीति के जानकारों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में राज्य की सियासत में उठापटक का दौर जारी रहेगा और दोनों ही दल एक-दूसरे को कमजोर करने में नहीं चूकेंगे.

यह वीडियो देखें-