logo-image

वेंटिलेटर पर बाबूलाल गौर, अस्पताल पहुंचकर कमलनाथ ने जाना हालचाल

बाबूलाल गौर की तबियत कई दिनों से खराब चल रही थी. उन्हें 7 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया था

Updated on: 15 Aug 2019, 09:13 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नर्मदा अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर भर्ती हैं. उन्हें 7 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को बाबूलाल गौर से मुलाकात की. अस्पताल पहुंचकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. बाबूलाल गौर बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. वे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. बाबूलाल गौर की तबियत कई दिनों से खराब चल रही थी. उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल ने OBC को 27%, SC को 13% और ST को 32% आरक्षण देने की घोषणा की

बाबूलाल गौर की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है. भोपाल के निजी अस्पताल में उनका इलाज जारी है. बाबूलाल गौर को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और डॉक्टरों के मुताबिक उनके स्वास्थ्य में सुधार दर्ज नहीं किया गया है. फिलहाल बाबूलाल गौर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. अब तक भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंच चुके है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह और नरोत्तम मिश्रा भी अस्पताल पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें - JK से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कुछ ऐसे मना लद्दाख सहित पूरे जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस, देखें तस्वीरें

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के स्वास्थ्य के बारे में नर्मदा हेल्थ ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ रेणु शर्मा ने जानकारी दी है. डॉक्टरों के मुताबिक गौर की हालत नाजुक है. लेकिन बॉडी मूवमेंट बरकरार है. हालांकि जैसा इम्प्रूवमेंट होना चाहिए, वैसा नहीं है. बाबूलाल गौर को वैंटिलेटर पर रखा गया है और उनका उपचार जारी है. आपको बता दें कि बाबूलाल गौर को सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद डॉक्टर से उन्हें निमोनिया होने की पुष्टि भी की थी. साथ ही बाबूलाल गौर 27 जुलाई को ही गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज कराकर वापस लौटे थे. लिहाजा उनका स्वास्थ्य पहले ही कमजोर हो चुका था.