BREAKING NEWS
  • IND vs SA, 2nd T20: विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया- Read More »

एमपी में हो सकता है कमलनाथ मंडिमंडल का विस्तार, इन विधायकों की बदलेगी किस्‍मत

News State Bureau  | Reported By : JITENDRA SHARMA |   Updated On : January 06, 2019 02:54:04 PM
SP, BSP और निर्दलीय विधायकों को मिल सकता है मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

SP, BSP और निर्दलीय विधायकों को मिल सकता है मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

भोपाल:  

सात जनवरी से शुरू हो रहे मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र के पहले हॉर्स ट्रेडिंग की खबरों से सियासी गलियारों में शनिवार को सुबह से लेकर रात तक खलबली मची रही. कांग्रेस राजधानी के बाहरी हिस्सों के होटलों में रुके अपने विधायकों को एकजुट करने में जुटी रही. सूत्रों के अनुसार SP, BSP और निर्दलीय विधायकों को मिल सकता है मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा कांग्रेस से BJP में आने वाले संजय पाठक ने कमलनाथ की तारीफ की.

यह भी पढ़ेंः भोपाल में आज बीजेपी विधायक दल की बैठक, नेता प्रतिपक्ष के नाम को लेकर होगा मंथन

सूत्रों के अनुसार जिन विधायकों पर कांग्रेस को आशंका है कि वे अध्यक्ष के चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं, दिग्विजय उनसे ही बात करते रहे. वहीं सरकार को समर्थन देने वाले दो निर्दलीय विधायकों केदार डाबर और विक्रम सिंह राणा से दिनभर कांग्रेस नेता संपर्क करते रहे, पर देर रात तक दोनों विधायकों से संपर्क नहीं हो सका. लेकिन अब खबर ये है कि कमलनाथ मंत्रिमंडल में तीन और मंत्री बढ़ाए जा सकते हैं. SP, BSP और निर्दलीय विधायकों को मिल सकता है मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.
बता दें मप्र के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने . पर हॉर्स ट्रेडिंग करने का आरोप लगाया है. पटवारी ने रविवार को इंदौर में कहा कि नफरत और घृणा की राजनीति करने वाले . ई मप्र में हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः 55 लाख की धोखाधड़ी मामले में चिटफंड कंपनी का सीएमडी गिरफ्तार

दिग्विजय द्वारा नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह पर लगाए गए हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि . सरकार नहीं बनाएगी. सत्तापक्ष का हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका करना गलत है. वहीं सीएम कमलनाथ ने कहा कि विरोधी दल कितना भी प्रयास कर लें, मप्र में विधायक समझदार हैं, उन्हें पता है क्या करना है.  दिग्विजय सिंह द्वारा . के दो पूर्व मंत्रियों नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह पर लगाए गए हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को जवाब दिया. पार्टी दफ्तर में भाजयुमो की बैठक में पहुंचे शिवराज ने कहा कि कांग्रेस सरकार अल्पमत की है. लेकिन यह भी सही है कि उनका संख्या बल . से ज्यादा है.

First Published: Jan 06, 2019 02:50:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो