logo-image

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिल सकती है मध्य प्रदेश कांग्रेस की कमान

मध्य प्रदेश की सत्ताधारी कांग्रेस के अंदर अध्यक्ष पद को लेकर बने सस्पेंस पर जल्द ही विराम लग सकता है.

Updated on: 10 Sep 2019, 07:53 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की सत्ताधारी कांग्रेस के अंदर अध्यक्ष पद को लेकर बने सस्पेंस पर जल्द ही विराम लग सकता है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस के नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी हाईकमान ने सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला ले लिया है. जल्द ही उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी जाएगी. सूत्रों ने बताया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के हस्तक्षेप के बाद कांग्रेस हाईकमान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया है. 10 सितंबर यानी मंगलवार को सिंधिया दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों का कहना है कि उसी दिन ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस का जिम्मा सौंप दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार के ही मंत्री ने माना, देश में आर्थिक मंदी के लिए नोटबंदी और जीएसटी जिम्मेदार

बता दें कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया 10 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे. दोनों के बीच मध्य प्रदेश के सियासी घटनाक्रम को लेकर चर्चा हो सकती है. 12 सितंबर को दिल्ली में देशभर के प्रदेश अध्यक्षों की सोनिया गांधी के साथ होने वाली बैठक के पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पार्टी नेताओं के मुताबिक, राज्य के नए पार्टी प्रमुख को लेकर सोनिया गांधी कांग्रेस नेताओं से फीडबैक ले रही हैं और जल्द ही इस पर फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः दिग्विजय सिंह और उमंग सिंघार पर हो सकती है कार्रवाई, अनुशासन समिति को सौंपी गई रिपोर्ट

गौरतलब है कि राज्य के कई बड़े नेता और मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. सिंधिया को जिम्मेदारी देने की मांग को लेकर राज्य में कई बार जगह-जगह पोस्टर भी लग चुके हैं. यहां तक की पार्टी के कई नेता इस बात की धमकी भी दे चुके हैं कि अगर सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो वह अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे देंगे.

यह वीडियो देखेंः