logo-image

Madhya Pradesh: डीके शिवकुमार ने मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर किया ये बड़ा दावा, बताई कांग्रेस की क्या है तैयारी

Madhya Pradesh  Assembly Elections : कर्नाटक के मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में पूजा पाठ किया. इसके बाद उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है.

Updated on: 11 Jun 2023, 07:48 AM

उज्जैन:

Madhya Pradesh  Assembly Elections : मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से ही अपनी रणनीति बना रही हैं. इस बीच कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंचे और महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया और कांग्रेस की तैयारी के बारे में बताया है. 

यह भी पढ़ें : Shivaji Vs Mughal : औरंगजेब पर क्यों जल रहा महाराष्ट्र? मुगल शासक ने शिवाजी के सामने टेके थे घुटने

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने उज्जैन में कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद हमने यह संदेश दिया है कि कुछ भी असंभव नहीं है. राष्ट्रीय स्तर पर डबल इंजन की सरकार फेल हो चुकी है. मध्य प्रदेश में भी काफी समस्याएं हैं, इसलिए यहां की जनता भी बदलाव चाहती है. कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत सभी कांग्रेसी नेता एक साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं और कर्नाटक से अधिक सीटें जीतेंगे.

यह भी पढ़ें : कहां बनी है दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन, क्या है नाम, जानें मरीजों को क्या मिलती हैं सुविधाएं

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के साथ चुनाव आयोग ने भी तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि, निर्वाचन आयोग ने अभी तक एमपी चुनाव की तारीख को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. सूत्रों का कहना है कि एक अक्टूबर के बाद विधानसभा चुनाव होने के संकेत मिल रहे हैं, क्योंकि इस बार के इलेक्शन में एक अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले लोग वोट डाल सकेंगे.