दिग्विजय सिंह ने किया ऐसा ट्वीट पढ़कर हो जाएंगे हैरान, जमकर हुए ट्रोल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 10:24:00 AM
कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह मुहर्रम के मौके पर ट्विट करके लोगों की नाराजगी का शिकार हो गए हैं. उनके ट्विट के बाद नाराज लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया. दरअसल मंगलवार को मुहर्रम पर दिग्विजय सिंह के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया. इसमें कहा गया, 'सभी मुस्लिम भाईयों और बहनों को मुहर्रम के पावन अवसर पर हमारी सलाम'. हालांकि, इसके बाद कुछ लोगों ने तो इसपर उनका बहुत मजाक उड़ाया, लेकिन कुछ लोग इसे वोट बैंक की राजनीति पर ले गए. लोगों ने लिखा कि आप मुसलमानों के हिमायती हो, ऐसा हम तब तक नहीं मानेंगे, जब तक आप दो चार कोड़े खुद को नहीं मारोगे और उसका वीडिया नहीं अपलोड करोगे.

यह भी पढ़ें- AK-47 के साथ युवक का वीडियो हुआ वायरल, अब पुलिस उगलवाएगी सच

क्यों हुए ट्रोल

दरअसल एक तरफ जहां इस्लाम को मानने वाले इस दौरान मातम मना रहे थे, वहीं दिग्विजय इसे उत्सव के तौर पर ले रहे थे. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय ने ऐसा ट्वीट किया कि वो ट्विटर पर क्या पूरे सोशल मीडिया में ट्रोल होने लगे. बता दें कि इस्लाम के चार पवित्र महीनों में शुमार मुहर्रम को मातम का महीना कहा जाता है. लेकिन इसके उलट कांग्रेस नेता ने इसे पावन पर्व बता दिया.

मुहर्रम पर क्यों मनाया जाता है मातम

पैग़ंबर-ए-इस्‍लाम हज़रत मोहम्‍मद के नाती हज़रत इमाम हुसैन को इसी मोहर्रम के महीने में कर्बला की जंग (680 ईसवी) में परिवार और दोस्तों के साथ शहीद कर दिया गया था. कर्बला की जंग हज़रत इमाम हुसैन और बादशाह यज़ीद की सेना के बीच हुई थी. मोहर्रम में मुसलमान हज़रत इमाम हुसैन की इसी शहादत को याद करते हैं. हज़रत इमाम हुसैन का मक़बरा इराक़ के शहर कर्बला में उसी जगह है जहां ये जंग हुई थी. ये जगह इराक़ की राजधानी बग़दाद से क़रीब 120 किलोमीटर दूर है और बेहद सम्मानित स्थान है.

First Published: Sep 11, 2019 08:17:38 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो