मध्य प्रदेश सरकार का रोजगार पर जोर, जल्द होगी 4000 पटवारी पदों की भर्ती

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 11:05:58 AM
मध्य प्रदेश सरकार का रोजगार  पर जोर, जल्द होगी 4000 पटवारी पदों की भर्ती

एमपी सरकार का रोजगार पर जोर, जल्द होगी 4000 पटवारी पदों की भर्ती (Photo Credit : फाइल फोटो )

भोपाल:  

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कमलनाथ सरकार जल्द ही पटवारियों की नई भर्ती प्रक्रिया की तैयारी में है. राजधानी भोपाल में पत्रकारों के बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने कहा है कि राज्य की हर पंचायत में अब पटवारी होगा. इसके लिए जल्द ही नई 4000 भर्तियां निकाली जाएंगी. इसके साथ ही पीसी शर्मा ने बताया कि 2017 में हुई पटवारियों की भर्ती प्रक्रिया को भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः भोपाल रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, फुट ओवर ब्रिज गिरा

उद्योग को बढ़ावा देने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि औद्योगिक संस्थानों को अब सस्ती बिजली भी उपलब्ध कराई जाएगी, इस पर सरकार काम कर रही है. कमलनाथ सरकार में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने आगे कहा कि आज दिल्ली में सीएम की राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस होगी. इस दौरान 36 टेक्सटाइल. 41 फूड प्रोसेसिंग के उद्योगपतियों से बातचीत की जाएगी. उन्होंने बताया कि जल्द से जल्द प्रदेश में और रोजगार के साधन बढेंगे.

राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि आइफा प्रदेश को दुनिया में अलग पहचान दिलाएगा. इस दौरान प्रदेश के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग की जाएगी. तीर्थदर्शन ट्रेनों के केंद्र से बकाया राशि रहने पर बंद करने के मामले में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. ट्रेनों को बंद नहीं, आगे बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यह ट्रेनें चलेंगी.

यह भी पढ़ेंः नाम की गफलत में निर्दोष बुजुर्ग को पकड़कर भेजा जेल, पांच लाख के मुआवजे का आदेश 

इस दौरान मंत्री पीसी शर्मा ने पुलवामा हमले की बरसी पर दी शहीदों को श्रद्धांजलि दी. गुरुवार को भोपाल रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे को लेकर उन्होंने कहा कि घटना में घायलों को निजी अस्पताल में बेहतर इलाज दिया जा रहा है. आर्थिक मदद के लिए उनके बैंक एकाउंट में सीधे पैसे भेज दिए जाएंगे. बता दें कि भोपाल में पुराने रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज के रैप का कुछ हिस्सा गिर गया था. इस घटना में करीब 9 लोग घायल हो गए थे, जबकि 3 हालत गंभीर बचाई जा रही है.

यह वीडियो देखें: 

First Published: Feb 14, 2020 10:46:34 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो