logo-image

कांग्रेस का बड़ा आरोप, कमलनाथ सरकार को गिराना चाहती है बीजेपी

कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को अस्थिर करना चाहती है.

Updated on: 20 May 2019, 09:03 PM

highlights

  • कमलनाथ ने कहा था कि लोकसभा की 20-22 सीटें जीतेगी कांग्रेस
  • कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि 20-22 दिन कमलनाथ की सरकार मुश्किल से रहेगी

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को अस्थिर करना चाहती है. पार्टी महासचिव और राज्य के प्रबारी दीपक बबरिया ने कहा कि बीजेपी मध्य प्रदेश में अनैतिक तरीकों से कमलनाथ सरकार को गिराना चाहती है. बीजेपी के लोग जनादेश को खारिज करने का प्रयास कर रहे हैं.

जिसके लिए राज्य की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी. बबरिया ने आगे कहा कि बीजेपी के 15 साल के कुशासन से तंग आकर प्रदेश की जनता ने उसे बाहर का रास्ता दिखाया था. आपको बता दें कि रविवार को सातवें व अंतिम चरण का मतदान पूरा होने के बाद एग्जिट पोल जारी किया गया.

यह भी पढ़ें- Exit Poll के नतीजों के बाद मध्‍य प्रदेश में सियासत तेज, बीजेपी ने की सत्र बुलाने की मांग

ज्यादातर एक्जिट पोल में बीजेपी के फिर से वापसी के संकेत दिए गए थे. जिसके बाद कमलनाथ ने कहा था कि वह एक्जिट पोल को नहीं मानते हैं. 29 लोकसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश के बारे में कमलनाथ ने कहा था कि 23 मई को कांग्रेस के खाते में 20-22 सीटें आएंगी.

जिसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि नतीजे आने के बाद कमलनाथ की सरकार 20-22 दिन रहेगी या नहीं रहेगी इसे लेकर भी संशय है. मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से आग्रह किया था कि विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ की ये बात अगर सच हो गई तो नहीं आएगी 'मोदी सरकार'

ताकि महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो और कांग्रेस बहुमत साबित करे. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसबा चुनाव 2018 में 230 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस को 114 और बीजेपी को 109 सीटें मिली थीं. कमलनाथ सरकार को बसपा और सपा के एक विधायक का समर्थन हासिल है.