बाबा बैराग्यानंद आज लेंगे जल समाधि, बोले- जो संकल्प लिया, उस पर कायम हूं

News State Bureau  | Reported By : अंकित श्रीवास्तव |   Updated On : June 16, 2019 09:33:46 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भोपाल कलेक्टर के अनुमति न देने के बावजूद बाबा बैराग्यानंद आज कटोरा तालाब में दोपहर 2 बजे जल समाधि लेंगे. जल समाधि लेने से पहले बाबा बैराग्यानंद भोजपुर मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन करेंगे. इसके लिए वो रविवार सुबह भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे. बाबा बैराग्यानंद ने कहा कि उनका समाधि लेना तो उसी दिन तय हो गया जब दिग्विजय सिंह जैसा हिंदू हार जाता है. उन्होंने कहा कि मैं अपने संकल्प पर दृण निश्चय हूं और मैं समाधि लूंगा. बाबा ने कहा कि मैंने जो दिग्विजय सिंह के लिए जो संकल्प लिया है, उस पर कायम हूं. मैं जल समाधि लेने के लिए भोपाल आया हूं. उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से अनुमति न मिलने को लेकर आज वो कलेक्टर से मिलेंगे. अगर फिर भी अनुमति नहीं तो भी मैं जल समाधि लूंगा.

यह भी पढ़ें- बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर बोले शिवराज सिंह चौहान- अब चिड़िया की आंख की तरह सिर्फ दिख रही...

कुछ दिन लापता होने के सवाल पर बाबा बैराग्यानंद ने कहा कि मैं भारत का एक संन्यासी हूं. अगर एक साधु साधना में हो या अपने मठ मंदिर पर हो गया, तो ये नहीं कह देना चाहिए वो अंतर्ध्यान गया. मिर्ची यज्ञ को लेकर बाबा ने कहा कि स्वाभाविक रूप से यज्ञ असफल हुआ. इसके साथ ही बाबा ने 5 क्विंटल मिर्ची से हवन करने की खबरों को गलत बताया. उन्होंने कहा कि सिर्फ 5 किलो मिर्ची का हवन किया गया था. चुनाव में हार के बाद दिग्विजय सिंह से बातचीत को लेकर बाबा ने कहा कि मेरी उनसे कोई बात नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें- ट्रेनों में मसाज पर सुमित्रा महाजन ने जताई आपत्ति, रेल मंत्री को लिखी चिट्ठी

इस दौरान मिर्ची बाबा ने आरोप लगाया कि उनके पास करीब एक हजार फोन आए और उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई. उन्होंने कहा कि मैंने किसी से भी अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया है और नहीं असभ्य वाणी का प्रयोग करता हूं. मेरे पास सभी की रिकॉर्डिंग है. इसके साथ ही बाबा ने पत्रकारों को धमकी भरी कॉल्स की रिकॉर्डिंग सुनाई.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रहे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिह की जीत के लिए बाबा बैराग्यानंद ने मिर्ची यज्ञ किया था. इस दौरान बाबा ने संकल्प लिया था कि अगर इस चुनाव में दिग्विजय सिह को पराजय मिलती है तो वो समाधि ले लेंगे. चुनाव में दिग्विजय सिंह की हार के बाद हाल ही में बाबा ने समाधि लेने की घोषणा की थी. उन्होंने जिलाधिकारी से इसके लिए अनुमति मांगी थी, लेकिन जिलाधिकारी ने बैराग्यानंद को अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 16, 2019 08:37:01 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो