BREAKING NEWS
  • JNU : एचआरडी के पैनल से बातचीत के बाद भी नहीं माने छात्र, जारी रहेगा प्रदर्शन- Read More »

यातायात पुलिस ने काट दिया अपने ही परिवहन मंत्री का चालान, फिर ये हुआ

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 29, 2019 02:24:41 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : )

रांची:  

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी यातायात नियमों के पालन के लिए सख्त रवैया अपनाने की बात करते हैं. लेकिन देश के ही एक परिवहन मंत्री को यातायत के नियमों का पालन न करने पर चालान कटवाना पड़ गया. यातायत के नियमों को तोड़ने के कारण उन्हें 100 रुपये का जुर्माना भरना पड़ा.

यह भी पढ़ें- मोबाइल फोन की फोटो गैलरी देख प्रेमिका ने उठाया ऐसा कदम कि..

मामला झारखंड का है जहां राज्य की बीजेपी सरकार के परिवहन मंत्री सीपी सिंह ने यातायात का नियम तोड़ा. जिसके बाद पुलिस ने उनके पास चालान भेज दिया और फिर परिवन मंत्री ने 100 रुपये का जुर्मा भरा. 23 जून को रांची के सर्जना चौक पर परिवहन मंत्री सीपी सिंह की गाड़ी ने रेड सिग्नल तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें- झारखंड में भाजपा से मुकाबले के लिए विपक्ष एकजुट हो : रामेश्वर उरांव

उनकी गाड़ी के रेड सिग्नल तोड़ने का वाकया सर्जना चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. जिसके बाद पुलिस ने ऑटोमैटिक नंबर प्लेट रीडर के जरिए चालान बनाकर उसे मंत्री के आवास पर भेज दिया. परिवहन मंत्री ने बुधवार को जुर्माना जमा कर दिया.

यह भी पढ़ें- झारखंड : जद-यू 'रणनीतिकार' प्रशांत के सहारे मैदान फतह करने की जुगत में

परिवहन मंत्री ने ही रेड लाइट तोड़ दी है इसका खुलासा तब हुआ जब मंत्री जुर्माना भरने पहुंचे. बुधवार को मंत्री गाड़ी से अपने ड्राइवर के साथ जुर्माना भरने के लिए पहुंचे. जुर्माना भरने के बाद उन्होंने स्वीकार किया कि वो यहां जुर्माना भरने आए थे. विधायक रहने के दौरान भी वह कई बार जुर्माना भर चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Assembly Election 2019: नीतीश कुमार को लगा करारा झटका, झारखंड में ऐसे नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

साथ ही उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि अगर आप चाहते हैं कि लोग यातायत के नियमों का पालन करें तो सबसे पहले आपको ऐसा करना चाहिए. मंत्री सीपी सिंह अपनी किसी भी गाड़ी का इस्तेमाल नहीं करते हैं. जिससे उनकी कार की वीआईपी के रूप में पहचान हो सके. यहां तक कि वह मंत्री के तौर पर मिली हुई अपनी सुरक्षा भी नहीं लेते.

धोनी का भी कटा था चालान

झारखंड में किसी मंत्री की गाड़ी का चालान कटने की यह पहली घटना है. रांची की यातायात पुलिस जनवरी से बेहद सख्त हो रही है. जनवरी से वह ट्रैफिक के नियमों को तोड़ने वालों का चालान सीधे घर पर भेज रही है. बताया जा रहा है कि ऐसा किए जाने से यातायात के नियमों को तोड़ने की घटनाओं में काफी कमी आ रही है.

यह भी पढ़ें- कश्मीर की लड़कियों से शादी का ख्वाब देखने वाले ये खबर जरूर पढ़ लें, क्योंकि शादी करने वाले दो भाई जेल में हैं

कुछ साल पहले पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोने का रांची यातायात पुलिस ने जुर्माना काटा था. धोनी पर कार के शीशे पर लगी काली फिल्म लगाने और बाइक पर उचित तरीके से नंबर प्लेट न लगाने के कारण जुर्माना लगाया गया था.

First Published: Aug 29, 2019 02:24:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो