logo-image

रेलवे फाटक के बंद और खुलने से लोग परेशान, सर्वे के लिए पहुंचे अधिकारी

धनबाद जिले के आद्रा रेल डिवीजन अंतर्गत खानुडीह दक्षिण पूर्व रेल फाटक से 50 गांव सहित सरकारी कार्यालयों में आने जाने वाले लोग, स्कूली छात्र-छात्राएं, अस्पताल आने वाले मरीज हर दिन परेशानी का सामना करते हैं.

Updated on: 30 Dec 2023, 04:58 PM

highlights

  • रेलवे फाटक के बंद और खुलने से लोग परेशान
  • सर्वे के लिए पहुंचे अधिकारी
  • सांसद और विधायक ने रेल मंत्री से की थी मुलाकात

Dhanbad:

धनबाद जिले के आद्रा रेल डिवीजन अंतर्गत खानुडीह दक्षिण पूर्व रेल फाटक से 50 गांव सहित सरकारी कार्यालयों में आने जाने वाले लोग, स्कूली छात्र-छात्राएं, अस्पताल आने वाले मरीज हर दिन परेशानी का सामना करते हैं. एक दिन में कई बार रेल फाटक बंद और खुलता है. जिससे आस-पास के लोगों को काफी समस्या हो रही है. साल 1997 से रेल फाटक की समस्या को दूर करने को लेकर आरओबी निर्माण कराने की मांग स्थानीय लोगों के साथ कई सामाजिक संगठनों ने की है. हाल के दिनों में इस समस्या को लेकर गिरिडीह सांसद सीपी चौधरी और बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिलकर रेल फाटक के कारण हो रही लोगों को परेशानी से अवगत कराया था.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Year Ender 2023: कैश कांड से लेकर लिफाफा तक, ऐसा रहा पूरा साल

रेलवे फाटक के बंद और खुलने से लोग परेशान

रेल फाटक समस्या को खत्म करने के लिए आरओबी निर्माण कराने की मांग की थी. रेल मंत्री ने आश्वासन दिया था कि जल्द सर्वे शुरू किया जाएगा, जो अब जाकर शुरू किया गया है. अब इस समस्या के समाधान के लिए रेल विभाग सक्रिय हुआ है. आरओबी निर्माण को लेकर आद्रा रेल डिवीजन ने भी सर्वे शुरू कर दिया है. जिसे लेकर लोगों में खुशी देखी जा रही है. वहीं, सर्वे के बाद स्थानीय लोगों में एक बार फिर से उम्मीद की किरण देखी जा रही है कि आखिरकार इस परेशानी से उन्हें निजात मिलेगी. सर्वे टीम आकर सर्वे कर रही है. सर्वे के दौरान देखा गया कि महाज आधे घंटे में करीब 5 बार रेलवे फाटक को बंद किया गया. यह काम बाघमारा विधायक ढुलू महतो, सांसद सीपी चौधरी के प्रयासों की वजह से हो पाया है. इसके लिए पूरी जनता आभार व्यक्त करती है. आरओबी निर्माण जल्द शुरू होना चाहिए.

सर्वे के लिए पहुंचे अधिकारी

इस मामले पर रेल अधिकारी ने कहा कि विकास कार्य को लेकर प्रशासन लगातार काम कर रही है. जिसे लेकर खानुडीह रेल फाटक में आरओबी निर्माण कराने को लेकर सर्वे किया जा रहा है. वहीं, बाघमारा विधायक ने कहा रेल फाटक से होने वाली समस्या से रेल मंत्री को सांसद व उन्होंने अवगत कराया था. एक सप्ताह के अंदर सर्वे शुरू हो गया है. जल्द टेंडर करा निर्माण प्रारंभ कराया जायेगा. राज्य सरकार से उम्मीद है कि वह भी अपना फंड इसके लिए निर्गत कर आम जनता की समस्या को दूर करने में सहयोग करेगी.