logo-image

कोडरमा विधायक के आवास पर हमला, आरोपी को किया गया गिरफ्तार

कोडरमा विधायक डॉ. नीरा यादव के आवास पर हमला हुआ. साथ ही आवास के बाहर तैनात होमगार्ड पर भी हमला हुआ.

Updated on: 18 Sep 2023, 02:43 PM

highlights

  • कोडरमा विधायक के आवास पर हमला
  • आरोपी को किया गया गिरफ्तार
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस

Koderma:

कोडरमा विधायक डॉ. नीरा यादव के आवास पर हमला हुआ. साथ ही आवास के बाहर तैनात होमगार्ड पर भी हमला हुआ. इस संबंध में विधायक ने कहा कि सुबह हमारे घर के बाहर से 3 लोग गुजर रहे थे. जिसके बाद दो लोगों ने अपने एक साथी को इशारा किया और हमारे घर के बाहर आकर घर के दरवाजे को पीटने लगे. वहीं, खिड़की से हवलदार झांका और पूछा कि क्या काम है? हवलदार के पूछने पर वह गालियां देने लगते हैं. जिसके बाद हवलदार घर से निकलकर जब उन लोगों से बात करने बाहर आते हैं, तो वे लोग उनके साथ मारपीट करने लगते हैं. साथ ही उनके वर्दी को भी फाड़ देते हैं और हवलदार के हाथ में रखे राइफल को भी छीनने की कोशिश करने लगता है. 

यह भी पढ़ें- सीएम सोरेन की याचिका पर आज SC में सुनवाई, ED के समन को चुनौती

विधायक के आवास पर हमला

इतना होने के बाद उसके साथ जो दो लोग थे, वह भागने लगते हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि यह पहली घटना नहीं है. पहले भी हमारे आवास में एक आदमी हथियार लेके आया था और गंदी-गंदी गलियां भी दिया था और दूसरी घटना हमारे घर के बाहर एक बम का धमाका होता है और तीसरी घटना जो आज हुई. जिसमें से एक हमारे सुरक्षा में लगे हवलदार के साथ मारपीट और राइफल छिनने की कोशिश करता है. फिर एक बार कुछ लोग एक टोटो से एक विकलांग को लेकर आते हैं और उसको टोटो से उतार कर मेरे आवास के बाहर छोड़ कर चले जाते हैं.  ऐसे ही कुछ लोग एक वृद्ध व्यक्ति जिसकी हालत बहुत ही खराब थी. वह मरने की स्थिति में था, उसे भी हमारे आवास के बाहर लेटा दिया जाता है. यह सब घटना देखकर मुझे ऐसा लगता है कि किसी ना किसी की है. इसलिए हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द इसका खुलासा हो. वहीं, उन्होंने कोडरमा थाना प्रभारी द्वारिका राम पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज जब यह घटना घटी तो कोडरमा थाना में फोन किया गया. फोन करने के बाद थाना से दो लोग लगभग 45 से 50 मिनट के बाद आते हैं, जबकि थाना यहां से मुश्किल से 500 मीटर की दूरी पर स्थित है. 

आरोपी को किया गया गिरफ्तार

यही नहीं, जब हमारे आवास से आज की घटना को लेकर आवेदन दिया जाता है तो थाना प्रभारी द्वारिका राम कहते हैं कि जो हम बोल रहे हैं. वह आवेदन में लिखिए वरना हम आवेदन स्वीकार नहीं करेंगे. एक विधायक के आवेदन को जब इस तरह से अस्वीकार किया जाता है, तो आम जनों के साथ यह लोग क्या करते होंगे. वहीं, इस संबंध में कोडरमा थाना में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. शोरगुल के बाद आवास में मौजूद दो अन्य गार्ड नीचे आए जिन पर भी हमला किया गया. इस दौरान दो अपराधी फरार हो गए. जानकारी की मानें तो विकास कुमार नामक युवक ने पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया. पुलिस ने विकास को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे अभी पूछताछ की जा रही है.