logo-image

सरकारी जमीन से जुडे मुद्दे को लेकर हाईकोर्ट जाएगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी

सितंबर माह में पार्टी इसके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगी यह जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता से हजारीबाग के पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी.

Updated on: 13 Aug 2019, 06:02 PM

झारखंड/हजारीबाग:

झारखंड के हजारीबाग चतरा में सरकारी जमीन के गलत तरीके से बंदोबस्त और टूट के खिलाफ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी हाई कोर्ट जाएगी. सितंबर माह में पार्टी इसके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगी यह जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता से हजारीबाग के पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी. उन्होंने कहा कि हजारीबाग चतरा में 10000 एकड़ से अधिक-अधिक जमीन लूट ली गई है. जिसमें सरकारी अधिकारी कर्मचारियों की मिलीभगत है.

यह भी पढ़ें- श्रावणी मास के मौके पर बासुकीनाथ धाम में उमड़ा कांवरियों का सैलाब

चतरा के तत्कालीन उपायुक्त ने जमीन घोटाले का मामला पकड़ा था. हजारीबाग के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने भी ऐसे कई मामलों में कार्रवाई की थी. बावजूद इसके इस में संदिग्ध अधिकारी पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है. इस मामले की जांच एसआईटी कर चुकी है. उन्होंने कहा सरकार इस मामले में त्वरित कार्रवाई करें. उन्होंने आरोप लगाया कि रघुवर सरकार भी भू माफियाओं से मिली हुई है. हाल के दिनों में कई भूमाफियां बीजेपी में शामिल भी हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में अगर कार्रवाई नहीं हुई तो सितंबर माह में पार्टी हाई कोर्ट में याचिका दायर करेगी.