logo-image

जमशेदपुर पुलिस को मिली कामयाबी, अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा, घर में बन रहा था जहर

प्रदेश में शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है. पुलिस लगातार शराब पर लगाम लगाने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

Updated on: 16 Oct 2023, 01:21 PM

highlights

  • मानगो पुलिस को मिली कामयाबी
  • अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा
  • 100 पेटी शराब के साथ नकली स्टीकर बरामद
  • अवैध फैक्ट्री से शराब बनाने के उपकरण जब्त

Jamshedpur:

प्रदेश में शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है. पुलिस लगातार शराब पर लगाम लगाने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है. जमशेदपुर के मानगो पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां मानगो पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मानगो 17 नंबर रोड में एक बड़े घर में अवैध मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा किया है. यहां से पुलिस ने 100 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ लाखों नकली बोतलें और विभिन्न कंपनियों के स्टीकर बरामद किए हैं. वहीं, मिनी शराब फैक्ट्री से शराब बनाने के कई उपकरण जप्त किया गया. मिली जानकारी के अनुसार इस अवैध फैक्ट्री के जरिए लगभग 80 लाख रुपये की शराब बनाकर त्यौहार में खपाने की तैयारी थी. 

100 पेटी शराब के साथ नकली स्टीकर बरामद

आपको बता दें कि जहरीली शराब को जमशेदपुर शहर के साथ-साथ पड़ोसी राज्य बिहार में भी खपाने की तैयारी थी. गुप्त सूचना पर मानगो थाना प्रभारी के नेतृत्व में छापेमारी की गई और एक बड़ा खुलासा हुआ है. सिटी एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मानगो थाना क्षेत्र में एक घर में जहरीली शराब बनाने का काम किया जा रहा है, जो कि त्योहारों में खपाने की तैयारी है. हालांकि गुप्त सूचना पर पुलिस ने टीम का गठन कर एक बड़ी कार्रवाई की, जिससे यह खुलासा हुआ. 

यह भी पढ़ें- सुशील मोदी का बड़ा बयान, कहा- PM की जाति और गरीबी का मजाक उड़ा रहा विपक्ष

अवैध फैक्ट्री से शराब बनाने के उपकरण जब्त

वहीं, सिटी एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि छापेमारी कार्रवाई के दौरान शराब माफिया मौके से फरार हो चुके थे, जिनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. सिटी एसपी ने कहा कि 5 लाख की 100 पेटियां शराब बरामद की गई है. वहीं, लाखों रुपए के सभी ब्रांड के नकली बोतल, स्टीकर, ढक्कन और शराब बनाने के उपकरण को पुलिस ने जप्त किया है. नकली शराब को शहर के साथ-साथ पड़ोस राज्य बिहार में भी खपाने की तैयारी की जा रही थी. फिलहाल पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है. इनके पीछे शराब माफियाओं के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.