logo-image

Jamshedpur News: दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर, डॉक्टरों की छुट्टियों रद्द

दुर्गा पूजा को लेकर जमशेदपुर शहर का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एमजीएम पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. पूजा को देखते हुए डॉक्टरों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है.

Updated on: 17 Oct 2023, 10:53 AM

highlights

  • दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर
  • डॉक्टरों की छुट्टियों रद्द
  • डांडिया नाइट की रौनक

Jamshedpur:

दुर्गा पूजा को लेकर जमशेदपुर शहर का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एमजीएम पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. पूजा को देखते हुए डॉक्टरों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है. इमरजेंसी सहित सभी विभाग को अलर्ट कर दिया गया है. आप को बता दें कि दुर्गा पूजा बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है, जिसको लेकर जमशेदपुर में शहर से ही नहीं बल्कि ओड़िसा, बंगाल और बिहार के लोग भारी संख्या में जमशेदपुर पहुंचते है और रात-दिन पूजा पंडालों में मां दुर्गा का दर्शन करते हैं. 

अस्पताल पूरी तरह से तैयार

भारी भीड़ होने के कारण शहर में एक्सीडेंट का खतरा और मेले में खाने से फूड प्वाइजनिंग का खतरा बढ़ जाता है, जिसको लेकर एमजीएम अस्पताल पूरी तरह से अलर्ट मोर्ड में है, ताकि एक्सीडेंट और फूड प्वाइजनिंग के मरीज बड़े तो उनका इलाज सही ढंग से हो सके. एमजीएम अधीक्षक और मंत्री बन्ना गुप्ता के प्रतिनिधि ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर अस्पताल में सभी व्यवस्था पूरी कर ली गई है, ताकि किसी भी परिस्थिति में निपटा जा सके. अस्पताल में आने वाले को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसका ख्याल रखा गया है, जिसको लेकर अस्पताल पूरी तरह से तैयार है.

यह भी पढ़ें-  धनबाद में अवैध खनन के दौरान धंसी चाल, विपक्ष ने हेमंत सरकार पर लगाया आरोप

350 से ज्यादा पंडाल 

वहीं, आपको बता दें कि जमशेदपुर में दुर्गा पूजा को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं. 350 से ज्यादा पंडाल करीब-करीब बनकर तैयार हो गए हैं. जमशेदपुर में हर साल बंगला रीतिरिवाज से दुर्गा पूजा की जाती है. जिसमें कई राज्यों से लोग शामिल होने के लिए पहुंचते हैं. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अभी से कमर कस ली है. अधिकारी खुद पंड़ालों का मुआयना कर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं.  

डांडिया नाइट की रौनक

वहीं, जमशेदपुर शहर में नवरात्रि आते ही डांडिया और गरबा का रौनक देखने को मिलती है, जहां पूरे नवरात्र में लोग डांडिया और गढ़वा जमकर खेलते हैं. इस तरह के कार्यक्रम में देश के हर राज्य की संस्कृति देखने को मिलती है, जहां राजस्थानी गुजराती ड्रेस पहन कर लोग डांडिया गढ़वा खेलते हैं. खास तौर पर नवरात्र के समय महिलाओं को काफी इंतजार रहता है. लोग इन कार्यक्रमों का पूरे साल इंतजार करते हैं और इसकी तैयारी एक महीने पहले से ही शुरू हो जाती है. बिष्टुपुर में डांडिया नाइट कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें महिलाएं और छोटी-छोटी बच्चियों ने राजस्थानी और गुजराती ड्रेस पहनकर झूमते नजर आए.