logo-image
लोकसभा चुनाव

Heeramandi: पाकिस्तानी एक्टर्स को कास्ट करना चाहते थे संजय लीला भंसाली, रेखा-करीना कपूर थीं पहली पसंद

Heeramandi Release Today: आज 1 मई को संजय लीला भंसाली की हीरामंडी सीरिज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है. रिव्यूज में इसे क्रिटिक्स ने जमकर सराहा है.

Updated on: 01 May 2024, 01:48 PM

नई दिल्ली:

Sanjay Leela Bhansal Heeramandi Star Cast: बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज़, हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार आज रिलीज हो चुकी है. इसे 1 मई बुधवार से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया जा रहा है. सीरीज के आगमन के बाद डायरेक्टर ने इसकी स्टार कास्ट को लेकर एक दिलचस्प खुलासा कर दिया है. लॉस एंजिल्स हीरामंडी के प्रीमियर में भंसाली ने अपने बताया कि 18 साल पहले हीरामंडी एक फिल्म थी जिसे अब हमने ओटीटी पर वेब सीरीज के रूप में रिलीज किया है. हालांकि, जब भंसाली इसे फिल्म के रूप में बनाना चाहते थे तब लीड रोल के लिए करीना कपूर से लेकर रेखा और रानी मुखर्जी उनकी पहली पसंद थीं. 

रेखा-करीना थीं पहली पसंद
निर्देशक ने कहा कि हीरामंडी का विचार उनके मन में 18 साल तक रहा था. हालांकि, कहानी लंबी होने की वजह से यह फिल्म नहीं बन पाई.  प्रीमियर में लिली सिंह से बात करते हुए, भंसाली ने कास्टिंग के बारे में अपने विचार साझा किए, और कहा, “यह 18 साल पहले की बात है तो एक समय रेखा जी, करीना और रानी मुखर्जी थीं. फिर यह दूसरी कास्ट में बदल गया. 

पाकिस्तानी कलाकार भी होते शामिल
हीरामंडी आजादी से पहले के लाहौर में, तवायफों और नवाबों की दुनिया थी. ऐसे में भंसाली पाकिस्तानी कलाकारों को भी इसमें कास्ट करना चाहते थे. भंसाली ने साझा किया कि एक समय पर, उन्होंने शो में पाकिस्तानी अभिनेताओं माहिरा खान, फवाद खान और इमरान अब्बास को कास्ट करने के बारे में भी सोचा था, लेकिन "फिर सब बदल गया." 

ARY के शान-ए-सुहूर के साथ पहले की बातचीत में, इमरान अब्बास ने भी इस बात को स्वीकारा था कि उन्हें संजय लीला भंसाली की फिल्म ऑफर की गई थी लेकिन उस समय उन्होंने इसे टाल दिया गया था.''

संजय लीला भंसाली की हीरामंडी को क्रिटिक्स की तरफ से सराहना मिल रही है. फिल्म में ऋचा चड्ढा, सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी समेत कई कलाकार हैं. इसके अलावा मेल एक्टर्स में फरदीन खान ने इससे कमबैक किया है. वहीं अधय्यन सुमन और शेखर सुमन भी सीरीज का हिस्सा है.