logo-image

अगर समय पर न पहुंचती पुलिस तो जालिम भीड़ दे देती युवक को दर्दनाक मौत

वैसे जमशेदपुर में बीती रात जमशेदपुर पुलिस ने एक युवक को भीड़तंत्र का शिकार होने से बचा लिया.

Updated on: 22 Sep 2019, 09:34 AM

Ranchi/Jamshedpur:

झारखंड में मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. यहां आए दिन किसी न किसी शहर में मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार हो रही हैं. वैसे जमशेदपुर में बीती रात जमशेदपुर पुलिस ने एक युवक को भीड़तंत्र का शिकार होने से बचा लिया. झारखंड के जमशेदपुर में बागबेड़ा थाना अंतर्गत जगदीशपुर रोड़ में देर रात स्थानीय लोगों ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी को पकड़ा. जिसमें 6 मवेशी लाद कर ले जाए जा रहे थे. स्थानीय लोगों ने जैसे ही स्कॉर्पियो में मवेशियों को देखा, तो आक्रोशित हो उठे और युवक को बंधक बना लिया.

यह भी पढ़ें- बीजेपी की तैयारी दिख रही चौकस, JMM और JVM के नहीं सुलझ रहे मसले

इतना ही नहीं देखते ही देखते स्थानीय लोगों ने स्कॉर्पियो को क्षतिग्रस्त कर दिया और युवक की पिटाई शुरू कर दी. वहीं मामले की सूचना मिलते ही बागबेड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन लोगों का आक्रोश इस कदर भड़का हुआ था कि पुलिसकर्मियों की सुनने वाला कोई नहीं था. वैसे लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने लोगों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी. इधर आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया.

वहीं मामला बिगड़ता देख पुलिस को क्यूआरटी मंगानी पड़ी. इधर जमशेदपुर पुलिस की ओर से आनन-फानन में दो यूनिट दमौके पर भेजनी पड़ी. पुलिस की संख्या बढ़ती देख स्थानीय लोग तितर-बितर होने लगे. इधर पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया और युवक को थाना ले गई. जमशेदपुर पुलिस की सक्रियता से एक युवक की जान बच गई. बताया जा रहा है कि वह युवक सरायकेला जिले के राजनगर से स्कॉर्पियो में मवेशियों को लेकर आ रहा था, इसी बीच यह घटना हुई. फिलहाल पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है.