logo-image

IND vs NZ 1st T20: आज रांची में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 'जंग'

आज झारखंड की राजधानी रांची में भारत और न्यूजीलैंड के बीच बीच टी20 सीरिज का पहला मुकाबला खेला जाएगा है. यह मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा.

Updated on: 27 Jan 2023, 12:21 PM

highlights

  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाएंगे 3 टी20 मैच
  • पहला मुकाबला आ रांची के JSCA मैंदान में

Ranchi:

IND vs NZ 1st T20: आज झारखंड की राजधानी रांची में भारत और न्यूजीलैंड के बीच बीच टी20 सीरिज का पहला मुकाबला खेला जाएगा है. यह मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है. पहला टी20 मैच रांची में शाम 7 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. भारत ने न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया. कप्तान हार्दिक पांड्या चाहेंगे कि जीत की ये लय बरकरार रहे. हालांकि ऐसा नहीं है कि न्यूजीलैंड की टीम कमजोर है, खेल ठीक से नहीं पा रहे हैं बल्कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का नजारा पेश किया था. बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी हर विभाग में टीम खरी उतरी थी. आपको बताते हैं कि आज के मैच में किन खिलाड़ियों पर Dream 11 में दांव खेल सकते हैं.


टीम इंडिया जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. भारत ने न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया. कप्तान हार्दिक पांड्या चाहेंगे कि जीत की ये लय बरकरार रहे. हालांकि ऐसा नहीं है कि न्यूजीलैंड की टीम कमजोर है, खेल ठीक से नहीं पा रहे हैं बल्कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का नजारा पेश किया था. बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी हर विभाग में टीम खरी उतरी थी. ये दौरा भारत के लिए काफी अहम माना जा रहा है. वनडे में भारत ने अपने आप को साबित किया है. टी20 की अब बारी है. आपको बताते हैं कि कौन से खिलाड़ी आज कमाल कर सकते हैं.

पृथ्वी शॉ


पृथ्वी शॉ के लिए ये दौरा बड़ा है. अपने आप को साबित करना होगा कि रन की भूख अभी खत्म नहीं हुई है. अगर पृथ्वी शॉ अपने आप को साबित कर देते हैं तो भारत के लिए सलामी जोड़ी में और विकल्प खुल जाएंगे. हालांकि ब्रेक के बाद पृथ्वी शॉ के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है.

शुभमन गिल

शुभमन गिल का बल्ला इस समय आग उगल रहा है. वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर रहे. अब ऐसे में शुभमन गिल से सभी को एक बार फिर से उम्मींद रहेगी. शुभमन गिल भी एक स्थायी सलामी बल्लेबाज टीम के लिए बनना चाहेंगे.

ईशान किशन

ईशान किशन के लिए इस समय सब कुछ ठीक चल रहा है. टीम के लिए रन बना रहे हैं साथ में विकेटकीपिंग कोे भी संभाल रहे हैं. आज का मुकाबला ईशान किशन अपने हाथों नहीं जाने देंगे. साथ में अगर टीम को जीत हासिल करनी है तो टी20 में ईशान किशन का चलना बेहद जरूरी है. 

टी20 मुकाबले के लिए भारत की टीम

बल्लेबाज: पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव [vc]

Wks: ईशान किशन और जितेश शर्मा

ऑलराउंडर: दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या [सी] और वाशिंगटन सुंदर

गेंदबाज: अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, शिवम मावी, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल

मैच डिटेल्स:

टूर्नामेंट: न्यूजीलैंड का भारत दौरा 2023

फॉर्मेट: पहला टी20

कहां : रांची

कब: 27 जनवरी, 2023, शाम 7 बजे IST

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी20- 27 जनवरी- रांची.
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टी20- 29 जनवरी- लखनऊ.
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20- 1 फरवरी- अहमदाबाद.