logo-image

Jharkhand News: बोकारो में भीषण गर्मी के बीच बिजली बंद, सड़कों पर उतरे लोग

झारखंड में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. वहीं, बोकारो में लगातार बिजली कटने से लोग परेशान हैं. भीषण गर्मी के बीच बोकारो में बिजली विभाग की नाकामी के चलते लोग भीषण गर्मी में जीने को मजबूर हैं.

Updated on: 17 Jun 2023, 03:38 PM

highlights

  • भीषण गर्मी के बीच बिजली की आंख मिचौली
  • बिजली कट की मार...क्या करे आवाम
  • बिजली विभाग के विरोध में सड़क पर संग्राम

Bokaro:

झारखंड में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. वहीं, बोकारो में लगातार बिजली कटने से लोग परेशान हैं. भीषण गर्मी के बीच बोकारो में बिजली विभाग की नाकामी के चलते लोग भीषण गर्मी में जीने को मजबूर हैं. बिजली की लगातार हो रही आंख मिचौली से  लोग इस कदर परेशान हैं कि अब लोग सड़क पर उतरकर विरोध जताने पर मजबूर हो गए हैं. लगातार बिजली कटने से परेशान लोग अब अपने हक और अधिकार के लिए चिलचिलाती धूप में बाहर आकर अपना विरोध जता रहे हैं. सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर बोकारो के बारी कोऑपरेटिव में सब स्टेशन का निर्माण कराया है. बिजली स्टेशन निर्माण के दौरान बिजली विभाग और बारी कोऑपरेटिव सोसाइटी के बीच अलग से एक फीडर देने के लिए एग्रीमेंट हुआ था. जिसके बाद लोगों को भरोसा था. अलग फीडर मिलने से 24 घंटे बिजली की व्यवस्था होगी, लेकिन अब हाल ये है कि अलग फीडर देने का एग्रीमेंट पूरी तरह से फेल हो चुका है और बारी कोऑपरेटिव में एक घंटे भी बिजली सही ढ़ग से नहीं मिल रही है.

बिजली कट की मार

एग्रीमेंट फेल होने से बारी कोऑपरेटिव सोसायटी में बिजली की आंख मिचोली जारी है. जिसके चलते कोऑपरेटिव सोसायटी के पदाधिकारियों और स्थानीय लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है. बिजली की कमी से परेशान सोसाइटी के लोगों ने बोकारो से बीजेपी विधायक बिरंचि नारायण को भी बुलाया और उनसे भी बिजली की कमी की शिकायत की. जहां विधायक बिरंची नारायण ने लोगों को समस्या के समाधान के लिए अधीक्षण अभियंता से बात कर जल्द ही बिजली की कमी को पूरा करने का भरोसा दिया.

यह भी पढ़ें : अभिनेत्री अमीषा पटेल ने रांची के सिविल कोर्ट में किया सरेंडर, जानें क्या है पूरा मामला

लोग गर्मी में जीने पर मजबूर

आखिर बिजली की कमी से परेशान लोगों ने इस लड़ाई का आगाज कर दिया है. लोगों का कहना है कि अगर आगे बिजली विभाग एग्रीमेंट पर अमल नहीं करता है तो सोसाइटी के लोग मुख्यमंत्री से भी इसकी शिकायत करेंगे. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग उस समय को याद कर पछतावा करते हैं. जब फीडर देने की शर्त पर बिजली स्टेशन के लिए सोसाइटी ने जमीन दी थी. लोग कहते है कि हमने इसी शर्त पर अपनी जमीन बिजली विभाग को सब स्टेशन बनाने के लिए उपलब्ध कराई थी कि बिजली स्टेशन बनने के बाद सोसाइटी को अलग से एक फीडर दिया जाएगा, लेकिन अब देखने वाली बात ये होगी की आखिर इस विरोध प्रदर्शन के बाद बिजली विभाग कब तक बिजली की आंख मिचौली से निजात दिलाता है और कब तक बारी कोऑपरेटिव सोसायटी को एक अलग फीडर मिलता है.